हरदोई और मिश्रिख में मतदान शुरू, कुछ मतदान केंद्रों पर EVM हुई खराब, मतदाता रहे परेशान

हरदोई और मिश्रिख में मतदान शुरू, कुछ मतदान केंद्रों पर EVM हुई खराब, मतदाता रहे परेशान

हरदोई। जिले में हरदोई व मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान शुरू हो गया है। मतदान के लिए सुबह से ही लोग मतदान केंद्रों पर पहुंच गए। मतदाताओं के स्वागत के लिए जगह-जगह मतदान केंद्रों को सजाया गया है। कुछ जगहों पर EVC मशीन के काम न करने की सूचना मिल रही है। 

6

गौरतलब हो जिले में आठ विधानसभा क्षेत्र में 3328 बूथों पर लगभग 30 लाख मतदाता वोट डालेंगे। मतदान का कार्य शुरू हो गया है। यहां हरदोई लोकसभा और मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र के मतदाता वोट डाल रहे हैं। गर्मी से बचने के लिए लोग धूप निकलने से पहले ही मतदान केंद्रों पर अपना वोट डालने के लिए पहुंचने लगे हैं।

Untitled

जिले की पांच विधानसभाएं हरदोई लोकसभा क्षेत्र में लगती हैं ,जबकि तीन विधानसभाएं मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र में आती हैं। सुबह से मतदान प्रारंभ हो चुका है। भयंकर गर्मी व धूप से बचने के लिए लोग सुबह से ही अपना वोट डालने के लिए केंद्रों पर पहुंचने लगे हैं। जिला प्रशासन ने कई जगहों पर स्वागत द्वारा बनवाए  हैं।

6

वहीं कुछ स्थानों पर मतदाताओं को फूल देकर उनका स्वागत किया जा रहा है। मतदान को लेकर उन युवाओं में ज्यादा जोश है, जो पहली बार वोट डाल रहे हैं। सांडी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 167 रामापुर पर दो-तीन वोट डालने  के बढ़ने के बाद मशीन ने काम करना बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें:-Loksabha Election 2024: लोकसभा की 96 और विधानसभा की 203 सीटों पर मतदान आज, तैयारियां पूरी