Kanpur News: सेंट्रल स्टेशन की बदहाली की कहानी, भीषण गर्मी में यात्रियों को न पंखा और न पानी

Kanpur News: सेंट्रल स्टेशन की बदहाली की कहानी, भीषण गर्मी में यात्रियों को न पंखा और न पानी

कानपुर, अमृत विचार। भीषण गर्मी में सेंट्रल स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का टोटा है। यात्रियों को प्लेटफार्मों पर लगे पंखों से हवा भी नसीब नहीं है। प्लेटफार्मों पर लगे एक चौथाई सीलिंग फैन बंद पड़े हैं। जिनके पास पैसे हैं, वह भुगतान करके एसी प्रतीक्षालय में बैठकर ट्रेन का इंतजार कर सकते हैं, बाकी प्लेटफार्मों पर बैठकर पसीना बहाते हैं। 

सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्मों पर यात्रियों के लिए लगाए गए सीलिंग फैन भी सिटिंग चेयर से काफी दूर हैं। हवा के लिए यात्रियों को पंखे के नीचे खड़ा होना पड़ता है। मौजूदा समय में एक चौथाई सिलिंग फैन बंद पड़े हैं। गुरुवार को प्लेटफार्म एक, छह व सात पर सिटिंग चेयर के पास कई पंखे बंद मिले। गर्मी से बेहाल यात्रियों ने इसकी आरपीएफ जवानों से शिकायत की। 

बताया कि पंखे बंद होने से यात्रियों को इस गर्मी में बेहाल होना पड़ रहा है। यात्रियों के नाराजगी जताने पर आरपीएफ जवानों ने उन्हें शांत कराया, कहा कि पंखों की सूची बनाकर जल्द चालू कराया जाएगा। वहीं अलीपुरद्वार एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे शुक्लागंज निवासी देवेंद्र सिंह ने बताया कि कई पंखे बंद पड़े हैं और जो चालू हालत में है उनकी गति इतनी धीमी है कि हवा ही नहीं लग रही है। गर्मी से बेहाल होने पर परिवार के बच्चों को रेलवे के एसी प्रतीक्षालय में बैठाया है। प्रतीक्षालय में प्रति घंटे के हिसाब से 20 रुपये लिया जाता है। खुद पंखे के नीचे गर्मी में बैठे हैं। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: गंगा में गिर रहे अनटैप्ड सीवेज नाले, बायोरेमिडिएशन न होने से नदी के जल को कर रहे दूषित, इन घाटों पर हो रही लापरवाही