राम मंदिर : पहले दिन की बैठक में निर्माण कार्यों के लक्ष्य को पूरा करने पर हुआ मंथन

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने बैठक को लेकर दी जानकारी

राम मंदिर : पहले दिन की बैठक में निर्माण कार्यों के लक्ष्य को पूरा करने पर हुआ मंथन

बोले, मार्च 2025 तक परकोटे का निर्माण कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य

अयोध्या, अमृत विचार । राम मंदिर निर्माण की प्रगति को लेकर शुक्रवार को राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में हुई पहले दिन की बैठक में शुक्रवार को निर्माणाधीन मंदिर और परकोटे के निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण करने पर मंथन किया गया, इसके साथ ही मंदिर परिसर में मोबाइल ले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया।

इस निर्णय के बाद अब वीवीआईपी भी मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि मंदिर में लगने वाले पत्थरों की आपूर्ति व उनमें नक्काशी के कार्यों को समय से पूरा करने व परकोटे में बन रहे मंदिरों के निर्माण कार्यों में तेजी लाने पर मंथन हुआ है। डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि परकोटे के बेसमेंट का कार्य पूर्णता की ओर है, आशा है की मार्च 2025 तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। वहीं मंदिर के प्रथम तल का कार्य भी लगभग जून माह तक पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया की मंदिर के द्वितीय तल का कार्य प्रगति पर है, इसके पूरा होने के बाद शिखर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा, जिसे दिसंबर 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा परिसर स्थित कुबेर टीला पर शिव मंदिर के सभी कार्य पूरे किए जा चुके हैं, चहारदीवारी का काम चल रहा है, जिसे अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा, इसके बाद श्रद्धालु वहां जाकर दर्शन - पूजन कर सकेंगे, जिसकी तैयारियां ट्रस्ट की ओर से की जा रही हैं।

ये भी पढ़े:-  लखनऊ सहित 42 जिलों में 3 बार अनुपस्थित मिले शिक्षकों का सर्विस बुक पर दर्ज होगा रिकार्ड, डीजी सख्त, जानिए क्या होंगे नुकसान