श्रीलंकाई जेलों में बंद 43 पाकिस्तानी नागरिक स्वदेश लौटेंगे, उच्चायुक्त को दिया धन्यवाद

श्रीलंकाई जेलों में बंद 43 पाकिस्तानी नागरिक स्वदेश लौटेंगे, उच्चायुक्त को दिया धन्यवाद

इस्लमाबाद। श्रीलंका की सरकार जेलों में बंद 43 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा करेगी ताकि वह स्वदेश लौट सकें। एक-दूसरे की जेलों में बंद कैदियों की स्वदेश वापसी को लेकर दोनों देशों के बीच हुए समझौते का यह परिणाम है। मीडिया में आयी खबरों में शनिवार को जानकारी दी गई । 

‘डॉन’ अखबार की खबर के अनुसार, पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने शुक्रवार को श्रीलंका के उच्चायुक्त एडमिरल (सेवानिवृत्त) रवींद्र चंद्र श्रीविजय गुणरत्ने के साथ एक बैठक में दोनों देशों की जेलों में बंद कैदियों की स्वदेश वापसी पर सहमति जताई। बैठक के दौरान दोनों पक्षों ने आपसी हित और द्विपक्षीय संबंधों के विकास के मुद्दों पर चर्चा की। खबर में कहा गया है कि वे सुरक्षा एवं मादक पदार्थों से निपटने के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर भी सहमत हुए। 

खबर में कहा गया है कि पाकिस्तान का गृह मंत्रालय 43 पाकिस्तानी कैदियों को वापस लाने के लिए पिछले महीने से श्रीलंकाई अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा था। इस बाद नकवी ने घोषणा की कि पाकिस्तानी कैदियों की वापसी की व्यवस्था को कुछ दिनों के भीतर अंतिम रूप दिया जाएगा। मंत्री ने कैदियों की स्वदेश लौटने में समर्थन के लिए श्रीलंकाई उच्चायुक्त को धन्यवाद दिया। 

ये भी पढ़ें : COVID-19 New Variant FLiRT : कोविड के बढ़ते मामलों के बीच नए फ्लर्ट वेरिएंट के बारे में क्या जानना जरूरी?