प्रयागराज : दो पक्षों में हुआ विवाद, एक पक्ष के फरियादी को पुलिस ने लाठी से पीटा

वीडियो हुआ वायरल, लोगों में पुलिस के रवैए से आक्रोश

प्रयागराज : दो पक्षों में हुआ विवाद, एक पक्ष के फरियादी को पुलिस ने लाठी से पीटा

कोरांव/नैनी, अमृत विचार : थाना कोरांव के चौकी रामगढ़ अयोध्या के चौकी प्रभारी राघवेन्द्र सिंह व कुछ सिपाहियों पर फरियादियों के प्रति गाली गलौज एवं छोटे छोटे मामलों में चौकी पर लाकर मारने पीटने जैसे मानवता को शर्मशार करता वर्दी का रुप देखने को मिला।

बताते हैं कि बीते दिन उक्त चौकी अंतर्गत मड़फा गांव का एक मामला सामने आया जो कि दो पक्षों के आपसी विवाद, मारपीट गाली-गलौज को लेकर चौकी पुलिस को सूचना दी गई। इस पर वह मौके पर पहुंचकर दोनों पक्ष के लोगों को चौकी पर तो ले आए किंतु एक पक्ष पीड़ित उर्मीला देवी पत्नी कमलाकांत का आरोप है कि उसके लड़के को चौकी पुलिस ने  बेरहमी से मारा पीटा। इससे उसके कान से खून तक निकलने लगा और दूसरे पक्ष के लोगों को छोड़ दिया। आरोप यह भी है कि चौकी के कुछ कांस्टेबल पीड़ित लड़के का मोबाइल भी जब्त कर लिया था जो देने से इंकार कर रहे थे। आरोप यह भी है कि चौकी पर फरियादियों द्वारा अपने मामलों को लेकर जाने पर चौकी प्रभारी एवं वहां तैनात कुछ कांस्टेबल अभद्रता से बात करते हैं।

पीड़ित लड़के के मारने पीटने का वीडियो बड़े तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होता नजर आया और लोग चौकी पुलिस के इस व्यवहार से काफी आक्रोश में भी देखने को मिल रहे। इससे पूर्व भी चौंकी प्रभारी द्धारा एक नाबालिग बच्चे की बेरहमी से पीटाई का मामला तहसील तक पहुंचा था। जिसकी चोट को देखकर अधिवक्ता ने न्यायिक कार्य से विरत रहे और कार्रवाई की मांग किया था किन्तु मामले को ठन्डे बस्ते में डाल दिया गया। इस संबंध में प्रभारी इंस्पेक्टर कोरांव का कहना है कि पुलिस पर आरोप लगाना आसान है। ऐसा कुछ नहीं दो पक्षों में क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद हुआ था मेडिकल कराया गया विधिक कार्रवाई की जा रही है। उक्त मामले को लेकर जिला पंचायत सदस्य पिंटू चौबे, सपा नेता प्रमोद मिश्र पयासी, राजेश पाण्डेय सहित चौकी प्रभारी एवं तानाशाह सिपाहियों पर कार्रवाई की मांग किया है।

 

ये भी पढे़ं- गर्मी से परेशान होकर आपका दिमाग भी हो रहा है खराब, इन टिप्स से मिलेगी राहत