अयोध्या : प्लेटफार्म से होकर आएंगी और जाएंगी रोडवेज बसें

 अयोध्या : प्लेटफार्म से होकर आएंगी और जाएंगी रोडवेज बसें

अमृत विचार, अयोध्या। परिवहन निगम मुख्यालय की योजना के मुताबिक जल्द ही डिपो पर अनाउंसमेंट में रोडवेज बसों का नंबर नहीं बल्कि निर्धारित मार्ग के लिए प्लेटफार्म का नंबर उद्घोषित होगा। डिपो से आने और जाने वाली सभी बसें प्लेटफार्म से ही गुजरेंगी। इसको लेकर डिपो पर भवनों के ध्वस्तीकरण का कार्य अंतिम चरण में है।

भीड़ और जाम के मद्देनजर परिवहन निगम मुख्यालय ने कायाकल्प योजना पूरी करने के बाद डिपो के भीतर ही प्लेटफार्म के निर्माण की योजना पर काम शुरू कराया है। कायाकल्प योजना के तहत लगभग साढ़े आठ लाख की कीमत से डिपो के विभिन्न भवनों की रंगाई-पुताई कराई गई थी।

इसके बाद मुख्यालय से मुख्य भवन छोड़ डिपो के विभिन्न भवनों को ध्वस्त कराने का फरमान आ गया। फरमान और टेंडर के बाद ठेकेदार ने चालक, परिचालक विश्राम कक्ष, डिपो कार्यशाला के बगल स्थित ड्यूटी प्रभारी कक्ष, गेट नंबर-2 की तरफ स्थित रोडवेज कर्मचारी संघ कार्यालय भवन आदि को ध्वस्त कर दिया तथा सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय व इसमें स्थित रोडवेज इम्पलाईज यूनियन क्षेत्रीय कार्यालय का ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। निगम मुख्यालय की योजना डिपो में 18 प्लेटफार्म बनवाने की है। जिसको लेकर बीच के खाली स्थान स्थित शेड की छत को भी उखाड़ दिया गया है।

डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक महेश कुमार ने बताया कि बसों के गेट और मुख्य मार्ग पर खड़ा होने को लेकर बार-बार प्रशासन की तरफ से आपत्ति आ रही थी। निगम मुख्यालय ने यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी तथा बसों का संचालन डिपो के भीतर से ही किए जाने को लेकर बसों की पार्किंग के लिए 18 प्लेटफार्म के निर्माण पर कार्य शुरू किया है। जिसको लेकर विभिन्न भवनों का ध्वस्तीकरण कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : अयोध्या : फर्जीवाड़ा रोकने के लिए अब नया भूलेख एप

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार