लखनऊ : यूपी दिवस पर खिलाड़ियों को किया जायेगा सम्मानित

नकद पुरस्कार के साथ दी जायेगी कांस्य से निर्मित प्रतिमा

लखनऊ : यूपी दिवस पर खिलाड़ियों को किया जायेगा सम्मानित

अमृत विचार,लखनऊ। देश -विदेश में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन करने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सम्मानित किये जाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। 24 जनवरी को यूपी दिवस के दिन इन खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार के साथ प्रतीक चिन्ह प्रदान करेंगे।

खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव के निर्देश पर खेल विभाग ने पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों के नामों का चयन कर लिया है। पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों की सूची सोमवार को जारी की जायेगी। हालांकि खेल विभाग पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों को संपर्क कर उन्हें लखनऊ आने का न्योता दे रहा है।

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कारों के लिए चुने गए खिलाड़ियों को तीन लाख 11 हजार रुपए की नकद धनराशि प्रदान की जायेगी। पुरस्कार पाने वाली महिला खिलाड़ियों को रानी लक्ष्मी बाई की और पुरुष खिलाड़ियों को लक्ष्मण की कांस्य प्रतिमा प्रदान की जायेगी।

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत चुके खिलाड़ियों का सपना होता है कि उन्हें अपने घर में सम्मानित होने का मौका मिले। ऐसे में चुने गए खिलाड़ियों का राजधानी पहुंचने का सिलसिला भी सोमवार शाम से शुरू हो जायेगा। इन खिलाड़ियों को राज्य अतिथि गृह में ठहराया जायेगा। यहां से वे आयोजन स्थल की ओर विशेष सुरक्षा में रवाना होंगे। अवध शिल्प ग्राम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में इन्हें पुरस्कृत किया जायेगा।

वर्जन

पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों की सूची सोमवार को जारी की जायेगी। यूपी दिवस पर इन खिलाड़ियों को सम्मानित किये जाने की योजना तैयार की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे।

डॉ. आरपी सिंह, खेल निदेशक, उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय

यह भी पढ़ें : Lucknow SR College : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत का हुआ खुलासा, तहरीर मिलते ही कार्रवाई करेगी पुलिस

ताजा समाचार