रामपुर : गेहूं की फसल में खाद डालने के लिए गए किसान ने देखा तेंदुआ, मचा हड़कंप

किसानों में मचा हड़कंप, अधिकारियों को कराया अवगत

रामपुर : गेहूं की फसल में खाद डालने के लिए गए किसान ने देखा तेंदुआ, मचा हड़कंप

दढ़ियाल/रामपुर, अमृत विचार। चौकी क्षेत्र के एक गांव में गेहूं की फसल में खाद डालने के लिए गए एक दंपत्ति को तेंदुआ दिखाई दिया। तेंदुआ देखकर दंपत्ति के होश उड़ गए आनन-फानन में दंपत्ति ने भाग कर अपनी जान बचाई।वहीं कुछ किसानों ने तेंदुए की वीडियो बनाकर वायरल कर दी । वीडियो सामने आने के बाद आस-पास के गांवो के किसानों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

क्षेत्र के गांव नारायणपुर निवासी रमेश सिंह अपनी पत्नी पर बेटे के साथ रविवार को जटपुरा के जंगल में स्थित खेत पर  गेहूं की फसल में खाद डालने के लिए गया था। खेत पर पहुंचने के बाद धूप में खड़े तेंदुए पर किसान की नजर पड़ गई। तेंदुआ देखकर दंपत्ति के होश उड़ गए आनन-फानन में दंपत्ति ने भाग कर अपनी जान बचाई। वही शोर-शराबे की आवाज सुनकर अन्य किसान इकट्ठा हो गए। कुछ किसानों ने मोबाइल से तेंदुए की वीडियो बना ली।

 जबकि शोर-शराबा सुनकर तेंदुआ  गन्ने के खेत में घुस गया। तेंदुए की वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्र के गांव नारायणपुर, जटपुरा, सिरका ,रूपापुर ,पीपली नायक, कुंडेसरा, कुंडेसरी, भावपुरा आदि गांवो में दहशत का माहौल है।  ध्यान रहे कि पहली बार तेंदुआ दिसंबर 2021 में दिखाई दिया था ग्रामीणों का कहना है वन विभाग की लापरवाही के चलते डेढ़ साल से क्षेत्र के गांवो में  तेंदुआ घूम रहा है। लेकिन विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं देता जिस कारण किसी भी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- एक ऐसा गांव जहां सबके पास है अपना प्लेन, उसी से जाते हैं नाश्ता करने