इंडिगो फ्लाइट में बम से हड़कम्प, लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग

 दिल्ली से देवघर जा रही थी इंडिगो की फ्लाइट

इंडिगो फ्लाइट में बम से हड़कम्प, लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग

अमृत विचार, लखनऊ। नई दिल्ली से देवघर जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया । आनन फानन में इसकी सूचना एटीसी को दी गई । विमान में यात्रा कर रहे यात्रियों में अफरा तफरी मच गयी। यात्री विमान में सीट पर खड़े होकर चीख पुकार मचाने लगे।

जहां एटीसी ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट अमौसी में फ्लाइट की इमरजेंसी लैडिंग कराई गई जहां सीआईएसएफ ने विमान को अपने कब्जे में लेकर डाग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ता के साथ करीब ढाई घंटे से अधिक देरी तक चेकिंग व तलाशी ली जहां अफवाह की बात सामने आने पर एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली से देवघर जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-6191 को बम की सूचना मिलने के बाद इसे लखनऊ डायवर्ट किया गया। सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया और विमान को टेकऑफ के लिए मंजूरी दे दी गई।

जांच में सुरक्षा एजेंसियों के नियमों का पालन कर रहे हैं। इंडिगो की फ्लाइट दोपहर 12:20 बजे सुरक्षित उतरी। उसे आइसोलेशन के लिए ले जाया गया। जहां ढाई घंटे से अधिक देरी तक फ्लाइट की जांच की गई। विमान में सवार सभी यात्रियों को सकुशल सुरक्षित उतार लिया गया । यात्रियों के लगेज की तलाशी ली गई। हालांकि जांच में कुछ भी नहीं मिलने के बाद दोपहर 2.55 बजे फ्लाइट को आगे की यात्रा के लिए उड़ान भर सकी ।

फ्लाइट करीब 2 घंटे 35 मिनट तक लखनऊ में रही। इस दौरान यात्रियों से लेकर एयरपोर्ट प्रशासन के अधिकारी परेशान रहे। बम स्क्वॉड ने फ्लाइट के एक-एक हिस्से को चेक किया। इसके अलावा यात्रियों के लगेज को भी चेक किया गया। हालांकि लैंडिंग से पहले यात्रियों का लगेज पहले ही चेक होता है लेकिन उसके बाद भी एहतियात के तौर पर सब कुछ चेक किया गया। 

यह भी पढ़ें : लखनऊ : कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा पर FIR, प्रधानमंत्री के पिता पर की थी अभद्र टिप्पणी