UP Weather Update: राजधानी लखनऊ और कानपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में बारिश, क‍िसान परेशान

UP Weather Update: राजधानी लखनऊ और कानपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में बारिश, क‍िसान परेशान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व कानपुर समेत कई जिलों में सुबह से बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बार‍िश जारी है। ऐसे में तापमान में भी करीब पांच से सात ड‍िग्री की ग‍िरावट दर्ज की गई है। अचानक मौसम में हुए बदलाव से क‍िसान परेशान हैं। ऐसे में मौसम व‍िभाग ने अगले दो से तीन द‍िनों के ल‍िए तेज आंधी तूफान के साथ बार‍िश का अलर्ट जारी क‍िया है।

बुधवार के 34.4 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले गुरुवार को अधिकतम तापमान सात डिग्री घटकर 27.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। हालांकि रात में न्यूनतम तापमान एक दिन पहले जैसा ही बना रहा। गुरुवार की सुबह से ही मौसम में बदलाव के संकेत दिखने लगे। बादलों से घिरे आसमान में सुबह 10 बजे के बाद से ही गर्मी कम महसूस हुई। दोपहर बाद कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई और ठंडक का अहसास कराने वाली हवा बहने लगी। 

शाम लगभग सात बजे शहर के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई जिससे सड़कें भी भीग गईं। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि कई दिशा से अलग-अलग हवा का मौसम बन रहा है। इससे गरज-तड़क के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। बिजली गिरने और ओलावृष्टि की भी संभावना बनी हुई है। 19 मार्च तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा।

यह भी पढ़ें:-उन्नाव में खेत की रखवाली कर रहे युवक पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत