बरेली: शिक्षकों के बहिष्कार के कारण दोपहर में शुरू हो सका मूल्यांकन कार्य

बरेली: शिक्षकों के बहिष्कार के कारण दोपहर में शुरू हो सका मूल्यांकन कार्य

बरेली, अमृत विचार। मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षक संगठनों के बहिष्कार के बीच शनिवार को केंद्रों पर यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया। हालांकि, शिक्षकों के प्रदर्शन के चलते दोपहर बाद मूल्यांकन शुरू हो सका।

जनपद में जीआईसी, जीजीआईसी, एफआर इस्लामिया और एसवी इंटर को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। सुबह 10 बजे मूल्यांकन का कार्य आरंभ होना था। जीआईसी में सुबह बहिष्कार के लिए शिक्षकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। कॉलेज में विभिन्न माध्यमिक शिक्षक संगठनों के शिक्षक नेताओं का जमावड़ा लगा रहा। शिक्षक करीब तीन घंटे तक कार्य का बहिष्कार करते रहे। इस बीच कॉलेज में निरीक्षण करने पहुंचे डीआईओएस सोमारू प्रधान ने व्यवस्थाएं संभाली और शिक्षकों से मूल्यांकन में शामिल होने को कहा । उन्होंने बताया कि मूल्यांकन कार्य को प्रभावित करने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है। संबंधित शिक्षकों की सूची तैयार कर शासन को भेजी जाएगी। दोपहर बाद शिक्षकों ने कॉपियां जांचनी शुरू कीं।

यूपी शिक्षक महासभा के प्रांतीय उपाध्यक्ष रमेश चंद्रा ने कहा कि शिक्षकों की सात सूत्रीय मांगों को अभी तक पूरा नहीं किया गया है। लंबे समय से शिक्षक संघर्ष कर रहे हैं। शिक्षकों की मांगें नहीं मानी गईं तो मूल्यांकन कार्य का निरंतर बहिष्कार किया जाएगा। यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ, शिक्षक महासभा आदि संगठनों के पदाधिकारी व शिक्षक उपस्थित रहे।

किसी भी दशा में मूल्यांकन कार्य को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। मुरादाबाद और बरेली मंडल में कुल 36 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। सभी जनपदों में शासन स्तर पर पर्यवेक्षकों को भी नियुक्त किया गया है।-डॉ. नीरज कुमार पांडेय, क्षेत्रीय सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद

ये भी पढे़ं- बरेली: पुलिस ने कब्र से निकलवाया महिला का शव, पिता ने लगाया था हत्या का आरोप