बरेली: आरपीएफ ने छापेमारी कर रेल टिकट दलाल पकड़ा

आईआरसीटीसी के निजी खातों से बना रहा था ई-रेल टिकट

बरेली: आरपीएफ ने छापेमारी कर रेल टिकट दलाल पकड़ा

बरेली, अमृत विचार। समर सीजन में ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। साथ ही रेलवे और यात्रियों को चूना लगाने के लिए टिकट दलाल भी सक्रिय हो गए हैं। ऑपरेशन उपलब्ध चलाकर ऐसे ही एक टिकट दलाल को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपी आईआरसीटीसी का वैध एजेंट है, जो निजी आईडी से टिकट बना रहा था।

आईआरसीटीसी मुख्यालय ने उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल कार्यालय को संदिग्ध खातों की जानकारी भेजी थी। जिसके बाद मंगलवार को आरपीएफ बरेली जंक्शन ने गांव टिटौली में छापेमारी कर सलीम को दबोच लिया। आरोपी के पास आईआरसीटीसी की दो वैध एजेंट आईडी हैं। एक अपने और दूसरी पिता शफीक के नाम से आईआरसीटीसी की एजेंट आईडी रजिस्टर्ड हैं। जिसकी आड़ में वह आरएम कंप्यूटर सेंटर पर अवैध रूप से निजी आईडी से ई-रेल टिकट बुक करता था।

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अभिषेक बिजारणिया ने बताया कि आरोपी ने 14 निजी आईडी बना रखी थीं, जिनसे तत्काल टिकट बनाता था। प्रति टिकट 100 से 150 रुपये अतिरिक्त लेता था। कंप्यूटर सेंटर से सीपीयू, लैपटॉप, मोबाइल आदि जब्त किया गया है। मौके से तत्काल के 19 टिकट मिले हैं, जिनकी कीमत 41 हजार से अधिक है। टीम में एएसआई कृष्ण मुरारी, अंकुर दीक्षित, महिला सिपाही दीपा चौहान, योगेश त्रिवेदी, सीआईबी मुरादाबाद सब इंस्पेक्टर लवकुश कुमार आदि शामिल थे।

ये भी पढ़ें- बरेली: रेमंड का लोगो लगा बेच रहे थे नकली कपड़ा, छह दुकानदारों पर रिपोर्ट दर्ज