बरेली: स्मैक तस्कर को रिश्वत लेकर छोड़ने वाले इंस्पेक्टर और दरोगा पर होगी कार्रवाई

आईजी ने एसपी शाहजहांपुर को जारी किए निर्देश, बरेली के एसपी सिटी को सौंपी जांच

बरेली: स्मैक तस्कर को रिश्वत लेकर छोड़ने वाले इंस्पेक्टर और दरोगा पर होगी कार्रवाई

बरेली, अमृत विचार। फरीदपुर के नामचीन व्यापारी के बेटे को स्मैक के साथ पकड़ने के बाद 27 लाख रुपये की रिश्वत लेकर छोड़ देने के आरोप में घिरे शाहजहांपुर के थाना कटरा के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र गुप्ता और दरोगा तैय्यब अली पर आईजी रेंज ने शाहजहांपुर के एसपी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके साथ मामले की जांच बरेली के एसपी सिटी राहुल भाटी को सौंपी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद इंस्पेक्टर और दरोगा पर सख्त कार्रवाई होना तय माना जा रहा है।

थाना कटरा के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र गुप्ता और दरोगा तैय्यब अली ने बुधवार को कटरा के ही रोडवेज अड्डे के पास से फरीदपुर के तीन तस्करों की गिरफ्तारी के साथ उनसे दो करोड़ की स्मैक बरामद दिखाई थी, लेकिन असल में चार तस्करों को फरीदपुर से 500 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा गया था जिनमें फरीदपुर के एक बड़े व्यापारी का बेटा भी शामिल था। इंस्पेक्टर और दरोगा ने बरेली एक बड़े पुलिस अधिकारी की मध्यस्थता के बाद 27 लाख रुपये लेकर व्यापारी के बेटे को छोड़ दिया था। बाकी तीन तस्करों को जेल भेज दिया। मामला संज्ञान में आने के बाद आईजी रेंज डॉ. राकेश सिंह ने शाहजहांपुर एसपी यश आनंद को आरोपी इंस्पेक्टर और दरोगा पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही मामले की जांच एसपी सिटी राहुल भाटी को सौंप दी है।

बरेली में लंबे समय तैनात रहे हैं इंस्पेक्टर और दरोगा
इंस्पेक्टर धर्मेंद्र गुप्ता और दरोगा तैय्यब अली बरेली के अलग-अलग थानाें में लंबे समय तैनात रहे हैं। इंस्पेक्टर की फरीदपुर और किला समेत कई थानों में तैनाती रही, दरोगा तैय्यब लंबे समय एसओजी में रहा है। इस बीच स्मैक तस्करों से साठगांठ के मामले में उसे निलंबित भी किया गया था। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज हुआ था जिसकी विवेचना अब तक क्राइम ब्रांच कर रही है।

शाहजहांपुर एसपी यश आनंद को रिश्वत लेकर स्मैक तस्कर को छोड़ने के आरोपी इंस्पेक्टर और दरोगा पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसपी सिटी बरेली राहुल भाटी को जांच सौंपी है। जांच में दोषी पाए जाने पर दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी- डॉ. राकेश सिंह, आईजी रेंज।

ये भी पढ़ें- बरेली: डीपीआरओ कार्यालय प्रदेश का स्मार्ट दफ्तर, मिला प्रथम स्थान