अयोध्या : पूर्व प्रधान ने गोली मारकर किया Suicide, डिप्रेशन बताई जा रही वजह 

पत्नी हार गई थी चेयरमैन का चुनाव, गांव सोहावल का मामला  

अयोध्या : पूर्व प्रधान ने गोली मारकर किया Suicide, डिप्रेशन बताई जा रही वजह 

सोहावल/ अयोध्या, अमृत विचार। रौनाही थाना क्षेत्र के राजस्व गांव सोहावल में कई बार प्रधान रहे राम भवन चौधरी (50) ने अपनी ही लाइसेंसी बंदूक को ठुड्डी के नीचे रखकर ट्रिगर दबा दिया। गोली चलने की आवाज सुनकर परिजन जैसे ही कमरे में पहुंचे तो देखा कि राम भवन की खोपड़ी के चीथड़े उड़ गए थे। हालांकि खुदकुशी के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन इतना जरूर बताया जा रहा है कि पत्नी के चेयरमैनी का चुनाव हारने के बाद से वह अवसाद में थे।  
 
राम भवन ने पत्नी अशोक कुमारी को नवसृजित नगर पंचायत खिरौनी सुचित्तागंज से निर्दल चेयरमैनी का चुनाव लड़ाया था, लेकिन वह हार गई थीं। परिवारजनों के मुताबिक जिस हिसाब से राम भवन ने खर्च किया था उस अनुपात में वोट नहीं मिले, जिस कारण वह परेशानी में थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है। 

11 (15)
      
महिलाओं और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। बड़े भाई अशोक चौधरी बताते हैं किसी तरह की घरेलू कलह नहीं थी। रविवार शाम को सामाजिक निमंत्रण देने निकले थे। रात करीब 11 बजे लौटकर आए और अपने कमरे में चले गए। इसके कुछ देर बाद ही बंदूक से फायर होने की आवाज सुनाई पड़ी। जब तक कोई पास तक पहुंचता मौत हो चुकी थी। पत्नी सहित स्वयं को लेकर 25 वर्ष तक प्रधानी की है। इसी के दम पर इस बार नगर पंचायत से जब भाजपा से टिकट नहीं मिला तो पत्नी को चुनाव मैदान में निर्दल उतारा था, लेकिन जीत के मुताबिक मत नहीं मिले। शायद इसी बात को लेकर कुछ दिनों से परेशान थे। थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट आदि नहीं मिला है। बंदूक को कब्जे में लेकर हर पहलू से छानबीन की जा रही है।

मिले थे सिर्फ 164 वोट 
एक इंटर कालेज के प्रबंधक सहित कई सामाजिक संगठनों से जुड़े और दो नौजवान बच्चों के पिता पूर्व प्रधान राम भवन को शायद नगर पंचायत के चुनाव में मिली पराजय ने अवसाद में ला दिया, जिसका जिक्र बड़े भाई अशोक कुमार चौधरी भी कर रहे हैं। इसे ही खुदकुशी का लोग कारण मान रहे हैं। चुनाव परिणाम से चौधरी खुश नहीं थे। नगर पंचायत के 15 वार्डों में 15,860 मतदाता थे, जिनमें से 12,012 ने वोट किया था। राम भवन की पत्नी को कुल 164 मत ही मिले थे। 

12 बोर की छोटी नाल वाली बंदूक से की खुदकुशी 
रविवार की रात करीब 11 बजे निमंत्रण से लौट कर घर पहुंचे पूर्व प्रधान चौधरी के कमरे से अचानक फायर होने की आवाज आई तो परिजन भी मौके पर भागे, लेकिन तब तक सिर के चीथड़े हो जाने से उनकी मौत हो चुकी थी। अपनी लाइसेंसी 12 बोर की छोटी नाल बंदूक से की गई खुदकुशी के पीछे के कारण को लेकर अब कयासों का दौर जारी है। घर मेें किसी से कोई कहा सुनी हुई नहीं। चुनाव परिणाम आये 10 दिन बीतने को है, लेकिन इससे अब तक उबर नहीं पाये। यह सवाल दरवाजे पर शोक संवेदना देने आ रही भीड़ में शामिल हर आदमी की जुबान पर रहा।

वर्जन- 
रौनाही थाना क्षेत्र सोहावल में पूर्व प्रधान ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। -संदीप कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर


ये भी पढ़ें -हरदोई में बस की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, बहन की शादी से पहले घर में पसरा मातम

ताजा समाचार