लखनऊ: नवनियुक्त अधिकारियों के प्रशिक्षण समापन सत्र में बोले मुख्य सचिव, सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना आपकी जिम्मेदारी 

नगरीय निकायों को मिले 05 सहायक नगर आयुक्त, 81 अधिशासी अधिकारी, 9 राजस्व निरीक्षक व 2 सहायक अभियंता (ट्रैफिक)

लखनऊ: नवनियुक्त अधिकारियों के प्रशिक्षण समापन सत्र में बोले मुख्य सचिव, सरकारी योजनाओं को जन-जन तक  पहुंचाना आपकी जिम्मेदारी 

अमृत विचार, लखनऊ। नगरीय निकाय निदेशालय में सोमवार को नगरीय प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान में आधारभूत प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले पहले बैच का समापन सत्र आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र शामिल हुए और उन्होंने नवनियुक्त अधिकारियों मार्गदर्शन किया। इसके अलावा कार्यक्रम में नगर विकास के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात, नगर विकास के सचिव रंजन कुमार, स्वच्छ भारत मिशन नगरीय की अपर निदेशक ऋतु सुहास, उप निदेशक (प्रशासन) रश्मि सिंह, मुख्य अभियंता नगरीय निकाय निदेशालय राजवीर सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

नगर निकाय निदेशालय में आयोजित प्रदर्शनी का मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात और सचिव रंजन कुमार ने अवलोकन किया। इसके अलावा प्रशिक्षण के दौरान नवनियुक्त अधिकारियों ने प्रदेश के सभी 75 जिलों में मॉक सर्वेक्षण किए थे। उसकी रिपोर्ट भी जारी की गयी। वहीं प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षु देवकीनन्दन, शीलू अवस्थी व मो. अनवर को बेस्ट ट्रेनीज अवार्ड से सम्मानित किया गया। साथ ही मॉक सर्वेक्षण में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अभिनव श्रीवास्तव, दिनेश कुमार, संदीप सारस्वत, आरती साहू, प्रियंका और सौरभ नाथ को बेस्ट परफोर्मर अवार्ड से नवाजा गया।

WhatsApp Image 2023-05-22 at 18.36.29

इस अवसर पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने नवनियुक्त अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन योजनाओं सफलता की जिम्मेदारी और जन जन तक पहुंचाने का जिम्मा उनके कंधों पर है। इनकी सफलता को और आगे बढ़ाना आप सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि देश में इस समय बदलाव की लहर चल रही है हर इंसान तरक्की करना चाहता है और इसी वजह से वह शहर की ओर आ रहा है। शहर ही आर्थिक विकास का मुख्य आधार है और ग्रामीण क्षेत्र उत्पादन का आधार है। 

WhatsApp Image 2023-05-22 at 18.37.03ो

उन्होंने कहा कि शहर में शिक्षा, स्वास्थ्य, मनोरंजन से लेकर हर प्रकार की सुख सुविधाएं पानी, बिजली, गैस, मकान उपलब्ध हैं, इसलिए लोग यहां आना चाहते हैं और हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने शहरों को साफ सुथरा और हर दृष्टिकोण से बेहतर बनाएं। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन का जिक्र करते हुए कहा कि इंदौर 6 वर्ष से स्वच्छता में देश में नंबर एक पायदान पर है और आप सभी अफसरों को इस बात का प्रण करना चाहिए कि वह अपने जिले में इस अभियान को इतना अच्छा बनाएं कि उनका जिला देश में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त कर सके। 

ये भी पढ़ें:-  LDA Action : पांच मंजिला अपार्टमेंट और चार रो-हाउस सील

 

 

ताजा समाचार

Bareilly News: सफाई और जल निकासी की समस्या से परेशान लोगों ने चुनाव बहिष्कार का किया एलान, पार्षद के खिलाफ जताया विरोध
IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से रौंदा, मार्कस स्टॉयनिस ने जड़ा नाबाद शतक
मुरादाबाद: बजरंग दल के पदाधिकारियों ने मांस और खाल से भरी पिकअप पकड़ी, मौके पर जमकर किया हंगामा
Bareilly News: चुनाव में वाहन अधिग्रहण में लापरवाही बरतने पर एआरटीओ प्रवर्तन निलंबित
Bareilly News: एडवांस न देने पर की गई थी पूर्व प्रधान की हत्या, चार पर रिपोर्ट दर्ज
शाहजहांपुर: मुंडन संस्कार से लौट रही ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी पिता-पुत्र की मौत, 21 घायल