Mayor Shapath Grahan Samaroh: Kanpur में प्रमिला पांडे ने ली दूसरी बार महापौर पद की शपथ, नारों से गूंजा उठा मैदान

Mayor Shapath Grahan Samaroh कानपुर में प्रमिला पांडे ने दूसरी बार महापौर पद की शपथ ली।

Mayor Shapath Grahan Samaroh: Kanpur में प्रमिला पांडे ने ली दूसरी बार महापौर पद की शपथ, नारों से गूंजा उठा मैदान

Mayor Shapath Grahan Samaroh कानपुर में प्रमिला पांडे ने दूसरी बार महापौर पद की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष और डिप्टी सीएम शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

कानपुर, अमृत विचार। Mayor Shapath Grahan Samaroh कानपुर में नगर-निगम द्वारा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। मोतीझील लॉन में आयोजित कार्यक्रम में महापौर ने अपने पति के पैर छूकर शपथ ग्रहण की। कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के बीच बिगड़े मौसम ने कार्यक्रम में खलल डाल दिया। आंधी के चलते मंच पर बैठे विधायक, सांसद और अधिकारी बाल-बाल बचे। शपथ ग्रहण समारोह में अवस्थाएं भारी रही। पंडाल की क्षमता से अधिक लोग सपथ समारोह में पहुंच गए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मौजूद रहे।

वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मौजूद रहे। शपथ ग्रहण के बाद महापौर ने सभी 110 पार्षदों को शपथ ग्रहण कराई।  समारोह में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा इस महानगर में इससे पहले कोई दोबारा महापौर नहीं बना हैं। प्रमिला पांडे ने दोबारा शपथ ग्रहण किया है जो इतिहास में दर्ज हुआ है। लोकतंत्र में जनता के द्वारा दिया गया जनादेश से बड़ा कोई सर्टिफिकेट नहीं होता। जिस जनता ने जिन्हें ध्यान में रखकर पार्षदों को चुना है उन्हें पूरा करना हमारी जिम्मेदारी होती है। जनता के प्रति समय, व्यवहार समर्पण चाहिए। साथी ही सारे कार्य सही होने का दावा भी किया।

वहीं उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कानपुर को स्मार्ट सिटी के रूप में वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में विकसित करने का ऐलान किया। कहा कि इसके लिए धन की कमी किसी भी स्थिति में नहीं होने दी जाएगी। 2 मिनट संबोधन के बाद वो बीच कार्यक्रम से रवाना हो गए।

इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह की शुरूआत में कमिश्नर डॉ राजशेखर ने महापौर प्रमिला पांडे को गदा और नगर आयुक्त शिवशरणअप्पाजीएम ने शहर की चाबी महापौर को सौंपी। कार्यक्रम की समाप्ति की ओर बढ़ने के साथ आई तेज आंधी और बारिश से मंच तक हिल गया। मंच पर लगी बड़ी स्क्रीन गिर गई। ऐसे में कार्यक्रम को आनन-फानन में जल्द रोका गया। मंच से ही पंडाल को जल्द खाली करने के लिए कहा गया।

वहीं नगर निगम मुख्यालय के अंदर अतिथियों के लिए भोज का आयोजन किया गया। आपको बता दें शपथ ग्रहण समारोह में समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेई और मोहम्मद हसन रूमी की गैर मौजूदगी भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रही। कार्यक्रम के दौरान मंच पर सांसद सत्यदेव पचौरी, देवेंद्र सिंह भोले, विधायक महेश त्रिवेदी, सुरेंद्र मैथानी, सलिल विश्नोई, राहुल बच्चा सोनकर, एमएलसी अरुण पाठक, जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण समेत डीएम विशाख जी अय्यर भी मौजूद रहे।