अशोका फोम फैक्ट्री अग्निकांड: जल्द आएगी कमेटी रिपोर्ट, संचालकों पर कार्रवाई तय

डीजी फायर ने गठित की थी कमेटी, रिपोर्ट बरेली पहुंचते ही की जाएगी सख्ती

अशोका फोम फैक्ट्री अग्निकांड: जल्द आएगी कमेटी रिपोर्ट, संचालकों पर कार्रवाई तय

बरेली: अमृत विचार। फरीदपुर में अशोका फोम फैक्ट्री अग्निकांड की जांच के लिए डीजी फायर अविनाश चंद्रा ने एक जांच कमेटी बनाई थी। कमेटी ने लखनऊ से आकर जांच के बाद अपनी रिपोर्ट डीजी फायर को सौंप दी थी। रिपोर्ट जल्द ही बरेली सीएफओ के पास आएगी। जिसके बाद फैक्ट्री संचालकों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।

10 मई को शाहजहांपुर हाईवे स्थित फरीदपुर क्षेत्र में नेशनल हाईवे स्थित अशोका फोम फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लग गई थी। अग्निकांड में वहां काम कर रहे चार कर्मचारियों की जिंदा जलकर मौत हो गई। इनकी शिनाख्त राकेश, अरविंद मिश्रा, अनूप कुमार और अखिलेश शुक्ला के रूप में हुई थी।

मामले ने तूल पकड़ा तो डीजी फायर ने पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी बनाई। कमेटी ने फैक्ट्री पर आकर जांच के बाद अपनी जांच रिपोर्ट डीजी फायर को सौंप दी है। रिपोर्ट बरेली सीएफओ के पास पहुंचते ही संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। यह अग्निकांड सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से हुआ था।

मुख्यालय से जारी हुई थी एनओसी
सीएफओ चंद्रमोहन शर्मा ने बताया कि अशोका फोम फैक्ट्री की एनओसी 2020 में लखनऊ मुख्यालय ने जारी की गई थी। एनओसी में उनकी किसी तरह की कोई भूमिका नहीं थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद रिपोर्ट को आधार बनाकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि उन्होंने भी अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यालय भेज दी है।

यह भी पढ़ें- बरेली: विजिलेंस की टीम ने पकड़ी बिजली चोरी, वाटर प्लांट समेत आठ लोगों पर FIR