बरेली: तीन डॉक्टरों समेत चार पर किडनी निकालने का आरोप, एफआईआर

जनकपुरी के एक अस्पताल के तीन डॉक्टरों समेत पांच लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट

बरेली: तीन डॉक्टरों समेत चार पर किडनी निकालने का आरोप, एफआईआर

बरेली, अमृत विचार। जनकपुरी के एक अस्पताल के तीन डॉक्टरों समेत चार लोगों पर एक व्यक्ति ने किडनी निकालने का आरोप लगाया है। इस प्रकरण में थाने में सुनवाई नहीं हुई। अब कोर्ट के आदेश पर मंगलवार की देर रात थाना इज्जतनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

इज्जतनगर के गांव सैदपुर हांकिन्स निवासी सखावत हुसैन ने बताया कि वर्ष 2013 में उसके पेट में दर्द हुआ। हाफिजगंज थाना क्षेत्र के गांव बंजरिया निवासी उसके रिश्तेदार नूर अहमद को बताई। नूर अहमद ने अपनी पहचान के डॉ. पवन कुमार को दिखाया। अल्ट्रासाउंड कराने के बाद डॉ. पवन ने दाहिनी किडनी में पथरी बताई। 

सखावत ने बताया कि 6 जनवरी 2013 को डॉ. पवन उनके दो सहयोगी डॉक्टरों ने आपरेशन किया। कुछ दिन बाद दोबारा दर्द होने पर 17 अक्टूबर 2020 को उसने एक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर अल्ट्रासाउंड कराया, तब पता चला कि उसकी दाहिनी किडनी नहीं है। जनवरी 2021 में दोबारा अल्ट्रासाउंड कराया तो वहां भी डॉक्टरों ने बताया कि दाहिनी किडनी नहीं है। पीड़ित ने बताया कि इसकी जानकारी उसने नूर अहमद को दी, तब उसने डॉक्टर से बात करने को कहा। 

सखावत ने बताया कि 10 फरवरी 2022 को अपने चार परिचितों के साथ अस्पताल गया। वहां रिकार्ड मांगने पर डॉ. पवन ने देने से मना कर दिया। आरोप है कि अगले दिन डॉक्टर ने वर्ष 2016 के रिकार्ड खत्म होने की सूचना प्रकाशित करा दी। आरोप कि डॉ. पवन, उनके दो सहयोगियों और नूर अहमद ने सुनियोजित तरीके से साजिश करके उसकी किडनी निकलवा ली। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने डॉ. पवन दो अन्य डॉक्टर और नूर अहमद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें- बरेली: गर्मी में डायरिया का हमला तेज, एक बेड पर दो बच्चे भर्ती, ऐसे करें बचाव

ताजा समाचार

2023 में 28.2 करोड़ लोग भूख से तड़पने को हुए मजबूर, गाजा में भीषण अकाल...UN की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
प्रयागराज: चिता की ठंडी राख पर हो रही सुकून की खेती, कछारी इलाकों में खेती कर चला रहे परिवार
शादी खूबसूरत मिलन है और बड़ी जिम्मेदारी भी : मीरा देओस्थले 
Unnao: घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में हुआ विस्फोट; पिता-पुत्री समेत चार गंभीर रूप से झुलसे, जिला अस्पताल में भर्ती
चुनाव आयोग का एक्शन, आचार संहिता उल्लंघन मामले में BJP और कांग्रेस को नोटिस...मांगा जवाब
यूपी रोडवेज का बड़ा फैसला, यात्रियों को सफर में मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं-पैसेंजर बोले-Good news