बरेली: क्या आपने आधार कार्ड कराया Update?, न करें अनदेखा...नहीं तो मिल नहीं पाएगा योजनाओं का लाभ

बरेली: क्या आपने आधार कार्ड कराया Update?, न करें अनदेखा...नहीं तो मिल नहीं पाएगा योजनाओं का लाभ

बरेली, अमृत विचार। अगर आपने दस साल से अपना आधार कार्ड अपडेट नहीं कराया है तो अब जरूर करा लें, क्योंकि आप कई योजनाओं से वंचित रह सके हैं। जिसको लेकर विकास भवन में सात जून से दस दिवसीय विशेष कैंप लगाया जाएगा। 

सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की अधिकृत संस्था सीएससी गवर्नेस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड द्वारा आधार से संबंधित समस्याओं के समाधान हेतु संस्था द्वारा संचालित आधार सेवा केन्द्र के माध्यम से विकास भवन, बरेली परिसर में  सात जून से 10 दिवसीय विशेष कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। उक्त कैम्प में बच्चों के नए आधार बनवाने के अलावा बायोमेट्रिक अपडेट, फोटो अपडेट, मोबाइल नंबर अपडेट, जन्मतिथि व पते में परिवर्तन आदि का कार्य किया जाएगा। 

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण, भारत सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार ऐसे आधार कार्ड धारक नागरिक जिन्होंने अपना आधार 10 वर्ष पूर्व बनवाया था और उसके पश्चात कभी अपडेट नहीं कराया है। ऐसे नागरिकों को अपने आधार में अपने डॉक्यूमेंट (पहचान प्रमाण पत्र एवं पते का प्रमाण-पत्र) को अपडेट कराना अनिवार्य कर दिया गया है। उक्त कैम्प में ऐसे 10 वर्ष पुराने आधार को अपडेट कराने का कार्य भी किया जायेगा। अगर आप का आधार दस साल से ज्यादा पुराना है और अपडेट नहीं है तो आप कई योजनाओं से वंचित रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: ग्राम प्रधान ने अपने निजी लोगों को फर्जी कर्मचारी बनाकर हड़पे लाखों रुपए, ग्रामीणों ने की शिकायत