बरेली: 17 को नामांकन, 25 को होगा जिला योजना समिति के सदस्यों का चुनाव

11 सदस्य पदों के लिए पार्षद और सभासद करेंगे मतदान

बरेली: 17 को नामांकन, 25 को होगा जिला योजना समिति के सदस्यों का चुनाव

बरेली, अमृत विचार : जिला योजना समिति के 11 सदस्य पदों के लिए होने वाले चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसमें नगर निगम के जीते पार्षद और नगर पालिका और पंचायतों के सभासद मतदान करेंगे। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 17 जून को कलेक्ट्रेट में 11 बजे से शाम 4 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल होंगे।

ये भी पढ़ें - बरेली कॉलेज में पुलिस ने चार नकलची पकड़े 

इसी दिन 4 बजे के बाद कार्य की समाप्ति तक पर्चाें की वापसी होगी। 21 जून को सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन पत्रों की वापसी होगी। 25 जून को सुबह 8 बजे से 3 बजे तक मतदान होगा। 3 बजे के बाद मतगणना होगी। कुल 11 पदों में चार अनारक्षित, दो महिला अनारक्षित, दो अन्य पिछड़ा वर्ग अनारक्षित, अन्य पिछड़ा वर्ग महिला अनारक्षित, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जाति महिला के लिए एक-एक पद पर चुनाव होगा।

प्रभारी सहायक निर्वाचन अधिकारी अंजनी प्रताप सिंह ने बताया कि जिला योजना समिति के सदस्य पद के चुनाव में नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत से जीते 372 पार्षद और सभासद अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने चुनाव को लेकर जारी आदेश में कहा है कि नामांकन पत्रों के दाखिल होने से लेकर काउंटिंग तक पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश में संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे। मतगणना के बाद रिटर्निंग ऑफीसर परिणाम घोषित करेंगे।

ये भी पढ़ें - बरेली: सांस लेने के लिए पेड़ जरूरी- डीएम