धर्मान्तरण मामला : UP एटीएस टीम ने गाजियाबाद में डाला डेरा, कई शहरों में फैले रैकेट की जांच शुरू

धर्मान्तरण मामला : UP एटीएस टीम ने गाजियाबाद में डाला डेरा, कई शहरों में फैले रैकेट की जांच शुरू

गाजियाबाद, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश एटीएस की एक टीम ने डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में गाजियाबाद में डेरा डाल दिया है। ये टीम केंद्रीय एजेंसियों की धर्मान्तरण सम्बन्धी मामले के आरोपियों को पकड़ने और प्रदेश के कई शहरों में फैले रैकेट का खुलासा करने में मदद करेगी। 

गौरतलब है कि गाजियाबाद पुलिस ने ऑनलाइन गेम के जरिये युवकों का धर्मान्तरण करने का खुलासा किया है। इसके आरोपी शाहनवाज बद्दो को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम महाराष्ट्र पहुँची है। बद्दो पर आरोप है कि उसके जरिये ऑनलाइन गेम खरीदने वाले नाबालिग बच्चों का धर्मांतरण कराया जा रहा है। 

बताते चलें कि गाजियाबाद के रहने वाले नाबालिग के परिवार का आरोप था कि उनका बेटा एक्सरसाइज करने के लिए जिम जाने के बहाने पांच बार घर से निकलता था। उसका पीछा किये जाने पर पता चला कि वह स्थानीय मस्जिद में जाकर पांच बार नमाज पढ़ता है। परिजनों इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी।  

जांच में सामने आया था कि बच्चे ने मुंबई के एक शख्स से ऑनलाइन गेम खरीदा था। गेम बेचने वाला व्यक्ति लगातार बच्चे के संपर्क में था और उसे इस्लाम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित कर रहा था। पुलिस ने गाजियाबाद की सेक्टर-23 की जामा मस्जिद कमेटी के सदस्य अब्दुल रहमान और शाहनवाज नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।  

ये भी पढ़ें -लखनऊ: शादी का झांसा देकर जालसाज ने हड़पे 98 लाख, केस दर्ज