धर्मान्तरण मामला : UP एटीएस टीम ने गाजियाबाद में डाला डेरा, कई शहरों में फैले रैकेट की जांच शुरू

धर्मान्तरण मामला : UP एटीएस टीम ने गाजियाबाद में डाला डेरा, कई शहरों में फैले रैकेट की जांच शुरू

गाजियाबाद, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश एटीएस की एक टीम ने डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में गाजियाबाद में डेरा डाल दिया है। ये टीम केंद्रीय एजेंसियों की धर्मान्तरण सम्बन्धी मामले के आरोपियों को पकड़ने और प्रदेश के कई शहरों में फैले रैकेट का खुलासा करने में मदद करेगी। 

गौरतलब है कि गाजियाबाद पुलिस ने ऑनलाइन गेम के जरिये युवकों का धर्मान्तरण करने का खुलासा किया है। इसके आरोपी शाहनवाज बद्दो को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम महाराष्ट्र पहुँची है। बद्दो पर आरोप है कि उसके जरिये ऑनलाइन गेम खरीदने वाले नाबालिग बच्चों का धर्मांतरण कराया जा रहा है। 

बताते चलें कि गाजियाबाद के रहने वाले नाबालिग के परिवार का आरोप था कि उनका बेटा एक्सरसाइज करने के लिए जिम जाने के बहाने पांच बार घर से निकलता था। उसका पीछा किये जाने पर पता चला कि वह स्थानीय मस्जिद में जाकर पांच बार नमाज पढ़ता है। परिजनों इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी।  

जांच में सामने आया था कि बच्चे ने मुंबई के एक शख्स से ऑनलाइन गेम खरीदा था। गेम बेचने वाला व्यक्ति लगातार बच्चे के संपर्क में था और उसे इस्लाम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित कर रहा था। पुलिस ने गाजियाबाद की सेक्टर-23 की जामा मस्जिद कमेटी के सदस्य अब्दुल रहमान और शाहनवाज नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।  

ये भी पढ़ें -लखनऊ: शादी का झांसा देकर जालसाज ने हड़पे 98 लाख, केस दर्ज

ताजा समाचार

अयोध्या: मिल्कीपुर उपचुनाव में गोरखनाथ बाबा ने अपनी ठोकी दावेदारी...BJP और सपा का भविष्य तय करेगी यह सीट
Bareilly News | Gausganj बवाल में फरार इन दो भाईयों पर 50000 का ईनाम। Police मुठभेड़ में दो बदमाश घायल
Kanpur: शहर में एलिवेटेड रेल ट्रैक का सपना जल्दी ही होगा पूरा; 16 रेलवे क्रासिंग की समस्या होगी दूर, खर्च होंगे इतने रुपये
लखनऊ: चाचा की लाइसेंसी पिस्टल से छात्र ने खुद को गोली से उड़ाया, देहरादून से आया था घर   
Social media : टिकटॉक और इंस्टाग्राम छोड़ने के लिए बहुत से लोग भुगतान करने को तैयार
लखनऊः 6410 स्कूल वाहन चलने योग्य नहीं, चिह्नित वाहनों को जारी होंगे नोटिस