प्रयागराज : संगम में पांच नहीं सात छात्र थे डूबे, छठवें का मिला शव, एक की तलाश जारी

प्रयागराज : संगम में पांच नहीं सात छात्र थे डूबे, छठवें का मिला शव, एक की तलाश जारी

अमृत विचार, प्रयागराज । संगम में डूबे सात छात्रों में रविवार को छठवें साहिल निषाद की भी पहचान हो गई है। गुरुवार को साहिल के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। साहिल की लाश पहले ही दिन मिल गई थी लेकिन घर वालों को बुधवार तक जानकारी नहीं लग सकी थी। शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा था। गुरुवार को परिजन पहुंचे तो उन्होंने साहिल की शिनाख्त की। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

अब आख़िरी छात्र उत्कर्ष के शव की खोजबीन की जा रही है। गोताखोरों ने गंगा में काफी दूर तक खोजबीन की। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी तृतीय वर्ष का छात्र साहिल कुशधौना, बड़हलगंज गोरखपुर का रहने वाला था। वह कटरा में किराए पर कमरा लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर रहा था। गुरुवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे साहिल के पिता हरिलाल निषाद गांव में ही प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक हैं। बेटे का शव देखकर वे फफक फफक कर रो रहे थे।

उन्होंने बताया कि रविवार को प्रयागराज में छात्रों के डूबने की खबर उन्होंने अखबार में पढ़ी थी। उसमें सिर्फ पांच छात्रों के डूबने की खबर छपी थी। साहिल का नाम नहीं था। उन्हें तो बुधवार तक कुछ खबर ही नहीं थी। बेटे के डूबने की खबर साहिल के दोस्त ऋषभ के पिता ने बताई। ऋषभ की भी हादसे में मौत हो गई थी। दोनों एक साथ संगम नहाने गए थे।

सूचना मिलते ही हरिलाल अपने भाइयों के साथ प्रयागराज के लिए निकल दिए थे। गुरुवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो बेटे का शव सामने था। पूरा परिवार चीत्कार मारकर रोने लगा। हरिलाल ने बताया कि साहिल दो भाइयों और एक बहन में सबसे छोटा था। उससे अंतिम बार चार जून को बात हुई थी। 12 जून को परिवार में शादी है। उसने अपनी मां और बहन से खरीदारी के लिए काफी बातें भी की थी। 10 जून को उसे घर के लिए निकलना था। उन्होंने बताया कि साहिल कहता था कि वह ग्रेजुएशन के बाद यूपीएससी की तैयारी करेगा। दूसरी ओर उत्कर्ष की तलाश में आज गोताखोरों ने गंगा में काफी दूर तक खोजबीन की। कई जगह जाल भी डाला गया लेकिन उत्कर्ष का शव नहीं मिल पाया।

ये भी पढ़ें - बहराइच : ससुराल से लौट रहे युवक से बाइक सवारों ने की लूटपाट, मुकदमा दर्ज