अयोध्या: लड़की वालों को फोन कर बोला- इतने कम में काम नहीं चलेगा.. , तोड़ दिया रिश्ता, रिपोर्ट दर्ज

5 जून को हुई थी सगाई, नवम्बर में तय थी शादी 

अयोध्या: लड़की वालों को फोन कर बोला- इतने कम में काम नहीं चलेगा.. , तोड़ दिया रिश्ता, रिपोर्ट दर्ज

अयोध्या, अमृत विचार। 18 जून को दोपहर पाली अचलपुर के रहने वाले बुद्धिमान अली नवम्बर में होने वाली बेटी की शादी की तैयारी में लगे थे, तभी उनके मोबाइल पर बेटी के होने वाले ससुर की काल आई। उन्होंने काल रिसीव की तो उधर से दूल्हे के पिता ने कहा लिबास की रस्म में देख लिया, इतने कम में हम लोगों का काम नहीं चलने वाला इसलिए यह शादी नहीं हो सकती। बुद्धिमान अली सन्न रह गए, मिन्नत करने लगे, इज्जत का हवाला दिया लेकिन दूसरी ओर से फोन काट दिया गया। 
   
वह सर पर हाथ धरे बैठ गए, घरवालों ने जब पूछा तो जानकारी दी। तबसे पूरे परिवार का हाल बेहाल है। पीड़ित का कहना है कि सब कुछ एडवांस दे चुके थे और बिरादरी को सूचना थी, अब क्या करेगें। काफी मान मान मनौव्वल के बाद बेटी के होने वाला ससुराल पक्ष नहीं माना तो अब थाने में तहरीर दी है। जहां आरोपित ससुराल के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न के तहत केस दर्ज किया गया है। 
   
सफिया बेगम पुत्री बुद्धिमान अली ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या को प्रार्थना पत्र देकर  आरोप लगया है कि 6 माह पूर्व  शादी अम्बेडकर नगर जिले के थाना इब्राहिमपुर के डांडी महमूद पुर निवासी मो वलीम पुत्र शरीफ शाह के साथ तय हुई थी। लिबास पहनाने की रस्म 20 अप्रैल को हुई थी।  5 जून  को सगाई की रस्म में पिता से जो कुछ हो सका हैसियत के मुताबिक दिया। माह नवम्बर में निकाह की तारीख तय हुई थी। पिता ने टेंट, हलवाई, आदि अनेकों समान का एडवांस दे दिया।

 प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि 18 जून को लड़के के पिता ने फोन कर निकाह करने से मना कर दिया। कहा की जिस तरह से इतने कम पैसे में लिबास पहनाई की रस्म पूरा की इससे हमारा काम चलने वाला नही है। पीड़िता ने कहा कि पिता ने लड़के वालों से काफी मिन्नत किया लेकिन वह सब नही मानें। प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार यादव ने बताया वर मो. वलीम, पिता शरीफ शाह व माता नोहरा के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: सवायजपुर में बोले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष- मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री, सपा पर लगाया यह बड़ा आरोप

ताजा समाचार

हरियाणा: नूंह में दर्दनाक हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस में आग लगने से आठ लोगों की जिंदा जलकर मौत, कई झुलसे
ओडिशा में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाना हमारा परम लक्ष्य: CM भजनलाल
CM स्टालिन ने सिब्बल को बार एसोसिशएन का अध्यक्ष चुने जाने पर दी बधाई, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कही ये बात...
18 मई का इतिहास: आज ही के दिन ‘स्माइलिंग बुद्धा’ ने भारत को परमाणु संपन्न देशों की कतार में किया था खड़ा, जानें प्रमुख घटनाएं
अब बरेली के इस गांव में ले पाएंगे छुट्टियों का मजा! बनेगा ईको टूरिज्म विलेज...मिलेंगी ये सुविधाएं
Bareilly News: जागरूकता से जीती मंडल के 69 गांवों में टीबी से जंग