रायबरेली: दलितों के कब्रिस्तान पर प्लाटिंग होने से भड़के ग्रामीण, डीएम ऑफिस का किया घेराव

ग्राम प्रधान पर ग्रामीणों ने कब्जा करने का लगाया आरोप

रायबरेली: दलितों के कब्रिस्तान पर प्लाटिंग होने से भड़के ग्रामीण, डीएम ऑफिस का किया घेराव

अमृत विचार, रायबरेली। दबंगई के बल पर ग्राम प्रधान द्वारा दलितों के कब्रिस्तान की जमीन पर की जा रही प्लॉटिंग को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। सैकड़ों ग्रामीणों ने शनिवार रात प्रधान पर गंभीर आरोप लगाते हुए डीएम कार्यालय का घेराव किया और नारेबाजी करते हुए ग्राम प्रधान के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया।

बताया जा रहा है कि हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गढ़ीखास गांव में ग्राम प्रधान लक्ष्मीकांत द्वारा दलित ग्रामीणों के कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर उस पर प्लाटिंग की जा रही है। जिसको लेकर जब ग्रामीणों ने मामले की शिकायत थाना हरचंदपुर में की तो प्रधान ने अपने दर्जनों गुर्गों के साथ पहुंच कर ग्रामीणों को गोली से मारने की धमकी दी। जिस से डरे सहमे सैकड़ों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर धरना प्रदर्शन करते हुए कार्यालय का घेराव किया। इसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

धरना की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस और तहसीलदार अनिल पाठक मौके पर पहुंचकर पीड़ितों को समझा-बुझाकर किसी तरह से धरना को शांत कराया और कार्रवाई का आश्वासन दिया। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें जब तक न्याय नहीं मिलेगा, वह यहीं धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम प्रधान सबके घर के बाहर अपने गुर्गों को बंदूकों के साथ बिठा रखा है। ऐसे में वह अपने घर नहीं जा पा रहे हैं। फिलहाल जिला प्रशासन ने मामले को संज्ञान लेते हुए पीड़ितों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया और मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। मामले में डीएम माला श्रीवास्तव का कहना कि मामले की जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें:- लखनऊ: बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक शुरू, बीएल संतोष की मौजूदगी में 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति