भाजपा ने क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद का किया आयोजन, नड्डा बोले- विकास को गांवों तक पहुंचाना लक्ष्य

भाजपा ने क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद का किया आयोजन, नड्डा बोले- विकास को गांवों तक पहुंचाना लक्ष्य

दमन। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि यहां क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद का आयोजन गांवों तक विकास पहुंचाने और सरकारी कल्याणकारी योजनाओं के तहत 100 प्रतिशत कवरेज सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया गया।

दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम मध्य और पश्चिमी राज्यों के लिए आयोजित किया गया जिसमें पार्टी के निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों और उपाध्यक्षों ने भाग लिया। नड्डा ने प्रशिक्षण सत्र का नेतृत्व किया। नड्डा ने कहा कि इस कार्यक्रम में 125 से अधिक जिला अध्यक्षों और उपाध्यक्षों ने भाग लिया।

नड्डा ने कहा, ‘‘हमने सबसे पहले सूरजकुंड में उत्तर भारत के लिए और हावड़ा में पूर्वी भारत के लिए ऐसी क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद का आयोजन किया और अब दमन में इस परिषद में मध्य और पश्चिम भारत के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इसका उद्देश्य गांवों तक विकास पहुंचाना और सरकारी कल्याण योजनाओं के तहत पूर्ण कवरेज सुनिश्चित करना है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि देश के सबसे कमजोर लोगों को मजबूत किया जाए और गरीबों तथा हाशिए पर रहने वाले लोगों के लिए सरकारी कल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ सुनिश्चित किया जाए।’’ नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है और अब भाजपा कार्यकर्ता गरीबों और पीछे छूट गए लोगों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी ने भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण के लिए ‘भारत छोड़ो’ का आह्वान किया है। इसके लिए भी भाजपा कार्यकर्ता दृढ़ संकल्प के साथ काम करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री का ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम देश के गांवों से आयोजित होगा और भाजपा शहीदों के गांवों से मिट्टी दिल्ली लाएगी।

मोदी ने जिला पंचायतों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को डिजिटल माध्यम से संबोधित किया। नड्डा ने कहा कि भाजपा भविष्य में नगर पालिकाओं और नगर निगमों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करेगी।

यह भी पढ़ें- भाजपा पूरी तरह से चुनाव के मैदान में, तैयारी देख कर कांग्रेस परेशान : शिवराज