बरेली: बीडीए बोर्ड सदस्य के चुनाव को नगर निगम की विशेष बैठक 14 को

नगर आयुक्त ने सभी पार्षदों को इस आशय का भेजा पत्र

बरेली: बीडीए बोर्ड सदस्य के चुनाव को नगर निगम की विशेष बैठक 14 को

बरेली, अमृत विचार : नगर निगम पार्षदों की विशेष बैठक 14 को बुलाई गई है। इसमें बरेली विकास प्राधिकरण बोर्ड सदस्य का चुनाव किया जाएगा। नगर आयुक्त की तरफ से सभी पार्षदों को इस आशय का पत्र भेजा गया है।

ये भी पढ़ें - बरेली: प्रत्येक जिले में बनेंगे ऑटोमेटिक वेदर स्टेशन और रैनगेज, पूर्व में मिल सकेंगी मौसम संबंधी सभी जानकारी 

नगर निगम के नए बोर्ड का गठन होने के बाद बीडीए बोर्ड में भी नए सदस्यों का चुनाव होना है। नगर निगम से बीडीए में चार सदस्य भेजे जाएंगे। भाजपा और सपा अपने-अपने स्तर से ही सदस्यों के नाम तय करेंगी। शुक्रवार की शाम को पार्षदों के घर पर चुनाव संबंधी पत्र पहुंचा तो पार्षदों के बीच फोन पर ही समर्थन जुटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) बोर्ड में नगर निगम के चार पार्षद बतौर सदस्य जुड़ते हैं। शुक्रवार को महापौर ने बीडीए बोर्ड में शामिल होने वाले चार सदस्यों के चुनाव के लिए 14 सितंबर की तिथि घोषित कर दी। इसके बाद नगर आयुक्त ने पत्र जारी कर पार्षदों को पत्र भेजना शुरू किया। 12 सदस्यीय बीडीए बोर्ड में मंडलायुक्त अध्यक्ष होते हैं।

बीते बोर्ड से राजेश अग्रवाल, सतीश चंद्र कातिब, नरेश शर्मा बंटी और आरेंद्र अरोरा कुक्की सदस्य थे। इस बार नरेश शर्मा बंटी पार्षद नहीं है और आरेंद्र अरोरा कार्यकारिणी सदस्य बन चुके हैं। इसलिए यह नाम नहीं आएंगे।

अब 14 सितंबर नगर निगम बोर्ड हाल में सुबह 11 बजे होने वाले चुनाव के लिए कई पार्षद जोर-अजमाइश कर रहे हैं। चुनाव के लिए उसी दिन सुबह नामांकन और नाम वापसी होगी। माना जा रहा है कि चुनाव की नौबत कम ही आएगी। क्योंकि मेयर डा. उमेश गौतम के कार्यकाल में कार्यकारिणी सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन होता आया है।

ये भी पढ़ें - बरेली: विश्वविद्यालय परिसर में एमए और एमएससी में काउंसिलिंग शुरू