County Championship : केंट की ओर से काउंटी चैंपियनशिप में पदार्पण करते हुए चहल ने चटकाए तीन विकेट

County Championship : केंट की ओर से काउंटी चैंपियनशिप में पदार्पण करते हुए चहल ने चटकाए तीन विकेट

केंट (इंग्लैंड)। भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने केंट के साथ काउंटी चैंपियनशिप में अपने अभियान की प्रभावी शुरुआत करते हुए डिविजन एक मुकाबले में नॉटिंघमशर के खिलाफ तीन विकेट चटकाए। मौजूदा एशिया कप और आगामी विश्व कप के लिए भारतीय टीम से अनदेखी के बाद 33 साल के इस स्पिनर ने 29 ओवर में 63 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

चहल ने नॉटिंघमशर के बल्लेबाजों मैथ्यू मोंटगोमरी, लिंडन जेम्स और कैविन हैरिसन को आउट किया जिससे केंट के 446 रन के जवाब में टीम 265 रन पर सिमट गई। केंट ने चार दिवसीय मुकाबले के तीसरे दिन पहली पारी के आधार पर 181 रन की बढ़त हासिल की। चहल ने सबसे पहले अपनी लेग स्पिन पर जेम्स को बोल्ड किया। केंट ने इसी सत्र में भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के साथ भी करार किया था जिन्होंने पांच मैच में 13 विकेट चटकाए। 

चहल भारत की टी20 टीम के नियमित सदस्य हैं लेकिन इस साल जनवरी से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेले हैं। वह भारतीय टीम की ओर से पिछली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में खेले थे। इस लेग स्पिनर ने केंट की ओर से तीन काउंटी मुकाबले खेलने के लिए करार किया है। वह नॉटिंघमशर और लंकाशर के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो मुकाबले खेलने के बाद समरसेट के खिलाफ उसकी सरजमीं पर खेलेंगे। 

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma Record : कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में हासिल की ये ऐतिहासिक उपलब्धि