संभल: फाइनेंस कंपनी एजेंट ने दोस्त को रकम देकर रची थी लूट की कहानी, जानिए पूरा मामला

संभल: फाइनेंस कंपनी एजेंट ने दोस्त को रकम देकर रची थी लूट की कहानी, जानिए पूरा मामला

संभल/रजपुरा, अमृत विचार। रजपुरा थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पहले माइक्रो फाइनेंस कंपनी कलेक्शन एजेंट से एक लाख दस हजार रुपये लूट की घटना में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल लूट की घटना हुई ही नहीं थी। फाइनेंस कंपनी कलेक्शन एजेंट ने रकम अपने दोस्त को देकर लूट की फर्जी कहानी बनाई थी। पुलिस ने एजेंट व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर 42 हजार की नकदी बरामद की है। वहीं एजेंट के दोस्त के बैंक खाते को फ्रीज करा दिया गया है। उसके खाते में 68 हजार रुपये जमा कराये गये थे।

फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस कंपनी बबराला शाखा के कलेक्शन एजेंट संभल के शहजादी सराय निवासी अभिनाष सैनी ने 15 सितम्बर को रजपुरा थाने में लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। कहा था कि वह कलेक्शन कर वापस लौट रहा था तभी रजपुरा बहजोई लिंक मार्ग गांव न्यौरा के समीप बदमाशों ने उससे 1 लाख 10 हजार रुपये व अन्य सामान लूट लिया। पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि जांच में लूट की बात झूठी पाई गई।

 इसके बाद अभिनाश सैनी से पूछताछ की गई तो उसने कबूल किया कि उसने अपने दोस्त संजीव कुमार निवासी बगिया सागर थाना छजलैट के साथ मिलकर लूट की झूठी कहानी बनाई थी। लूट का सच सामने आने के बाद फाइनेंस कंपनी ने अभिनाश व उसके दोस्त संजीव के खिलाफ कंपनी का धन हड़पने व पुलिस को लूट की झूठी सूचना देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। रजपुरा पुलिस व एसओजी टीम ने अभिनाश सैनी व उसके दोस्त संजीव को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 42 हजार की नकदी,कंपनी का काला बैग,मोबाइल व कंपनी की भुगतान रसीदें आदि सामान बरामद कर लिया।

दोस्त को थी पैसों की जरूरत तो रची लूट की कहानी
संभल। पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि लूट की फर्जी कहानी बनाने वाले फाइनेंस कंपनी एजेंट अभिनाश सैनी ने घटना का सच बता दिया है।अभिनाश ने पूछताछ में बताया कि संजीव उसका पुराना दोस्त है। संजीव को पैसों की जरूरत थी तो उसने दोस्त की जरूरत पूरी करने के लिए कंपनी के पैसे उसे देकर लूट की कहानी बना दी।

हर माह की 15 तारीख को समूह के लोन की किश्तें जमा होती हैं तो संजीव को 15 तारीख को पैसे देने का वादा किया था। शाम को संजीव को फोन करके हिरोनी गांव के पास बुला लिया था। जानबूझकर हिरोनी गांव से देर से वापस निकला। अभिनाष सैनी ने बताया कि वह रात को आठ बजे राजवीर के घर से पैसा लेकर निकला। संजीव पहले से बाहर सड़क पर इंतजार कर रहा था। उसे बता दिया था कि पैसा लेकर निकलते ही बाइक का हॉर्न बजा दूंगा। गांव से निकलकर एक लाख दस हजार की नकदी व सामान वाला कंपनी का बैग दोस्त संजीव को देकर गांव में वापस राजवीर के घर आकर  उसे   लूट की कहानी सुना दी।

ये भी पढ़ें:- संभल: घर में नकब लगाकर चुराई पांच लाख की संपत्ति, पुलिस को दी तहरीर