बस्ती: लक्ष्मी पूजा के लिए प्रतिमा ले जाते समय मस्जिद पर गिरा गुलाल, दो समुदायों में जमकर चले लाठी-डांडे

बस्ती: लक्ष्मी पूजा के लिए प्रतिमा ले जाते समय मस्जिद पर गिरा गुलाल, दो समुदायों में जमकर चले लाठी-डांडे

बस्ती। यूपी के बस्ती जिले में लक्ष्मी पूजा के लिए प्रतिमा ले जाने के दौरान दो समुदाय के लोग उस वक्त भिड़ गए जब प्रतिमा ले जाते समय गुलाल मस्जिद पर पड़ गया था। गुलाल मस्जिद पर पड़ने से अराजक तत्वों की वजह से मामले ने तूल पकड़ लिया। इस दौरान दोनों समुदायों में ईंट, पत्थर, लाठी और डंडे चलने लगे। जिससे दोनों पक्षों के लोगों को चोटें आई हैं।

मामले की गंभीरता देखते हुए मौके स्थल पर उच्च अधिकारियों का जमावड़ा लग गया और कुछ लोगों की गिरफ्तारी कर पुलिस मामले की पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक रुधौली थाना क्षेत्र के तिगोड़िया गांव में ग्रामीणों द्वारा लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित करने लायी जा रही थी। इस दौरान अबीर उड़ाया जा रहा था, जिसका कुछ अंश मस्ज़िद की दीवाल पर और दीवाल के अंदर चला गया। अबीर जाने के बाद दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने हो गए। 

पहले मामला बातचीत से निपटाने का प्रयास किया गया, लेकिन तभी सौहार्द बिगाड़ने वाले कुछ अराजकतत्वों द्वारा मामले को तूल दिया जाने लगा और फिर दोनों पक्षो में जमकर ईंट, पत्थर, लाठी-डंडे चलना शुरू हो गया। पूरे गांव में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। विवाद के दौरान दोनों पक्षों से लोगों को चोटें भी आयी। 

घटना की जानकारी मिलते ही रुधौली थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शान्त करने की कोशिश की और घटना की जानकारी जिले के मुख्यालय पर बैठे अधिकारियों को दी। घटना की जानकारी मिलते ही जिले के आलाधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभला।

बता दें कि मामले में कुछ गांव के लोगों द्वारा सौहार्द को बिगाड़ने के लिए कुछ लोगों को उकसाया गया। जिसके बाद अबीर फेकने के मामले को तूल पकड़ा दिया गया और देर रात जिले में बात आग की तरह फैल गयी। इस घटना में दोनों पक्ष के आधा दर्जन भर लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंचे डीएम अन्द्रा वामसी, एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी, अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र नाथ चौधरी, एडीएम कमलेश चंद्र, एसडीएम आशुतोष तिवारी, सीओ प्रीति खरवार ने मोर्चा संभाल लिया। 

ये भी पढ़ें -ब्रज दर्शन के लिए मथुरा आई कोलकाता की श्रद्धालु की आश्रम की छत से गिरकर मौत