अयोध्या: रविवार को शाम छह बजे से 23 घंटे तक रूट रहेगा डायवर्ट

कार्तिक पूर्णिमा मेले को देखते लागू किया गया डायवर्जन प्लान 

अयोध्या: रविवार को शाम छह बजे से 23 घंटे तक रूट रहेगा डायवर्ट

अयोध्या, अमृत विचार। कार्तिक पूर्णिमा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सहुलियत को देखते हुए 23 घंटे का डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। यातायात व्यवस्था आवश्यक सेवाओं पर लागू नहीं होगी। यह डायवर्जन रविवार शाम छह बजे से सोमवार शाम पांच बजे तक रहेगा। 

अयोध्या शहर की तरफ से अयोध्या धाम आने वाले कामर्शियल वाहन / आटो का गुप्ता होटल से प्रवेश पूर्णत: वर्जित रहेगा। गोंडा की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को लकड़मंडी चौराहा से हाई-वे लोलपुर बस्ती की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। साकेत पेट्रोल पंप बैरियर से नयाघाट की तरफ सभी प्रकार के वाहन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे। 

दीनबन्धु अस्पताल से छोटी छावनी की तरफ, रामघाट चौराहे से हनुमानगढ़ी व दीनबन्धु अस्पताल की तरफ, पोस्ट आफिस तिराहे से हनुमानगढ़ी / नयाघाट की तरफ, टेढ़ी बाजार से श्रीराम अस्पताल की तरफ,  छोटी छावनी से प्रमोद वन तिराहा की तरफ सभी प्रकार के वाहन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे।

अयोध्या आने वाले वाहन यहां से होंगे डायवर्ट
लखनऊ की ओर से गोरखपुर/बस्ती की ओर जाने वाले वाहनों को बाराबंकी से जरवल रोड, गोंडा से मनकापुर से बभनान से हरैया से बस्ती से गोरखपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। गोंडा / बलरामपुर की ओर से अयोध्या होकर जनपद लखनऊ जाने वाले वाहनों को नवाबगंज पर रोककर गोंडा से लखनऊ की ओर डायवर्ट किया जाएगा। 

प्रयागराज की ओर से अयोध्या होकर बस्ती/गोरखपुर जाने वाले वाहनों को (कटका) सुल्तानपुर से अंबेडकरनगर होते हुए कलवारी बस्ती से गोरखपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। अंबेडकनगर से अयोध्या होकर जनपद बस्ती /गोरखपुर जाने वाले वाहनों को अंबेडकरनगर से टांडा कलवारी पुल होते हुए बस्ती की तरफ डायवर्ट कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-यूपी कांग्रेस कमेटी की नई कार्य समिति का हुआ एलान, देखें सूची