Allahabad HighCourt: शिक्षक भर्ती मामले में आगामी दो माह में मेरिट लिस्ट तैयार कर नियुक्ति पत्र जारी करने का आश्वासन

 Allahabad HighCourt: शिक्षक भर्ती मामले में आगामी दो माह में मेरिट लिस्ट तैयार कर नियुक्ति पत्र जारी करने का आश्वासन

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट में उपस्थित परीक्षा नियामक प्राधिकारी व बेसिक शिक्षा बोर्ड के सचिव ने 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में गलत सवाल का एक अंक देने की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी दो माह में मेरिट लिस्ट तैयार कर नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जायेगा। 

इस पर कोर्ट ने कहा कि यदि आश्वासन का पालन नहीं किया जाता तो याचीगण इस आदेश की वापसी की अर्जी दे सकेंगे। यह आदेश न्यायमूर्ति रोहित रंजन अग्रवाल ने उपेंद्र कुमार दयाल व कई अन्य की अवमानना याचिकाओं को निस्तारित करते हुए पारित किया। 

कोर्ट के 23 नवंबर के आदेश के अनुपालन में अनिल भूषण चतुर्वेदी, सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज और प्रताप सिंह बघेल, सचिव, बेसिक शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट में उपस्थित होकर व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल किया और बताया कि 26 नवंबर 2023 को सभी अभ्यर्थियों को एक अंक दिए जाने का शासनादेश जारी कर दिया गया है।

 कुल 2249 अभ्यर्थियों में से 15 याचियों को एक अंक पहले ही दे दिया गया है। बाकी अभ्यर्थियों को आगामी 15 दिनों में एक अंक दे दिया जाएगा। बेसिक शिक्षा सचिव ने बताया कि सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा एक अंक दिए जाने के बाद दो माह में मेरिट लिस्ट तैयार कर ली जाएगी और नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। 

लखनऊ पीठ में भी इसी मामले की सुनवाई आगामी 19 दिसंबर को सुनिश्चित की गई है। कोर्ट ने कहा कि अभी तक आदेश का आंशिक पालन किया गया है। अभी मेरिट लिस्ट व नियुक्ति पत्र जारी किया जाना शेष है। उपरोक्त मामले में हुई कार्यवाही पर कोर्ट ने संतोष जताया और उम्मीद की कि दो माह में आदेश का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें -बाराबंकी : निर्माणाधीन सड़क पर पड़े केमिकल से फिसली बाइक, पूर्व प्रधान की मौत

ताजा समाचार