लखनऊ: यूपी में शुरू हुआ शादियों का सीजन तो सब्जियां दिखाने लगीं तेवर, बढ़े दामों से बिगड़ा गृहणियों का बजट!

लखनऊ: यूपी में शुरू हुआ शादियों का सीजन तो सब्जियां दिखाने लगीं तेवर, बढ़े दामों से बिगड़ा गृहणियों का बजट!

लखनऊ। यूपी में सहालग का दौर शुरू हो गया है। इसी के साथ हरी सब्जियों ने भी अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये हैं। सूबे की राजधानी लखनऊ में शिमला मिर्च, बीन्स, अदरक, खीरा, तरोई, करेला, भिंडी, परवल के दामों में पिछले दो से तीन दिनों में तेजी आई है। एक व्यापारी से बातचीत में पता चला कि सब्जियों का दाम बढ़ने का सबसे बड़ा रीजन सहालग का चलना है।

पूरे यूपी में शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में मांग बढ़ने से दामों में इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि कुछ सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं तो वहीं सब्जियों ने गृहणियों के बजट को संभाले रखा है। इसमें कद्दू, लौकी, फूलगोभी, पालक, बैंगन, हरी मिर्च के दाम कम हो गए हैं। 

लखनऊ के फुटकर बाजार में नया आलू जहां तीस रुपए किलो बिक रहा है तो वहीं पुराना बीस रुपए किलो बिक रहा है। वहीं प्याज जहां 60 रपपए किलो तो वहीं परवल 50 रुपए किलो बिक रहा है। सेम जहां 40 रुपए किलो तो वहीं पालक तीस रुपए किलो तक बिक रहा है। घुइयां 60 रपपए किलो तो वहीं टमाटर 60 रुपए किलो तक बिक रहा है।

यह भी पढ़ें; विस. का शीतकालीन सत्र: अखिलेश यादव ने डेंगू पर सरकार को घेरा तो सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा, दिया करारा जवाब!