शिक्षकों की समस्याओं का होगा समाधान, निपुण लक्ष्य को पूरा करने पर होगा फोकस: बीएसए लखनऊ

शिक्षकों की समस्याओं का होगा समाधान, निपुण लक्ष्य को पूरा करने पर होगा फोकस: बीएसए लखनऊ

अमृत विचार लखनऊ: राजधानी लखनऊ के नये बेसिक शिक्षा अधिकारी राम प्रवेश ने बुधवार को अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। अभी तक बेसिक शिक्षा अधिकारी रहे अरुण कुमार ने नये बीएसए को कार्यभार सौंपा। इस दौरान नये बीएसए को विभाग के कर्मचारियों ने बधाई दी। वहीं बीएसए ने चार्ज संभालने के बाद कर्मचारियो के साथ बैठक की। बैठक के दौरान जरूरी दिशा निर्देश दिए।

अमृत विचार से बातचीत में बीएसए राम प्रवेश ने बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता होगी कि वह शिक्षकों की सेवाओं से जुड़ी हर समस्या का समय से समाधान करें। उन्होंने कहा पूरा प्रयास होगा कि शिक्षण कार्य के दौरान किसी भी शिक्षक को कार्यालय के चक्कर लगाने के लिए न मजबूर होना पड़े। उन्होंने कहा प्रदेश भर में निपुण भारत मिशन के लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास जारी है, इसी क्रम में वह अपने जिले में भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए लक्ष्य को निर्धारित समय से पहले पूरा कराने का प्रयास करेंगे। 

शिक्षक समय से पहुंचे स्कूल
बीएसए ने बातचीत में कहा शिक्षक समय से विद्यालय पहुंचे इसका विशेष ध्यान दिया जायेगा। उन्होंने कहा जिन विद्यालयों में टैबलेट दे दिए गये हैं। वहां टैबलेट से ही उपस्थिति दर्ज कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के विभागीय कार्य जो भी होंगे वह समय से पूरे किए जायेंगे। उन्होंने कहा इस संबंध में सभी कार्यों से जुड़े पटल के बाबुओं को निर्देश दिए गये हैं।