लखनऊ: पुनर्वास विवि. में अराजकता का माहौल, दो छात्रों की लड़ाई में दोनों के सिर फटे, दिव्यांग Students में डर का माहौल!

लखनऊ: पुनर्वास विवि. में अराजकता का माहौल, दो छात्रों की लड़ाई में दोनों के सिर फटे, दिव्यांग Students में डर का माहौल!

लखनऊ। राजधानी का डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय अखाड़ा परिसर बनता जा रहा है। आए दिन हो रहे छात्रों के बवाल के चलते दिव्यांग छात्र-छात्राएं डरे सहमे रहते हैं। गुरुवार को भी यहां अधिकारियों के लापरवाही से दो छात्र आपस में भिड़ गए। इस बात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत कराया। वहीं इस दौरान दो छात्रों के सिर फट गए तो उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

 यहां पढ़ने वाले छात्र अधिकांश मूलभूत समस्याओं को लेकर पिछले एक साल से संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन छात्रों की समस्याओं पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर राणा कृष्ण पाल सिंह ने एक बार भी ध्यान नहीं दिया। 

एलएलबी के छात्र मयंक कुमार, अनिरुद्ध वर्मा, मुकेश कुमार का आरोप है हम लोग अपनी मांग को लेकर जब धरना प्रदर्शन करते हैं तो विश्वविद्यालय के ही कुछ अधिकारी इस तरह का बवाल करवा देते हैं। जिसके चलते आए दिन दूसरे छात्र जिनके समर्थन में अधिकारी रहते हैं वह बवाल करते रहते हैं।

बताया जा रहा है कि छात्रों ने कॉलेज के भीतर घुसकर मारपीट की और तोड़फोड़ भी की है। आरोप ये भी लग रहा है कि एलएलबी के कुछ छात्रों ने मिलकर पानी और खराब खाने का विरोध कर धरना दे रहे छात्रों के साथ लाठी डंडों से हमला किया। इसमें एक छात्रा शेफाली यादव का सिर फट गया। 

हॉस्टलों में ध्वस्त है व्यवस्था, मेस में भी गड़बड़ी

यहां आए दिन धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है लगातार आवाज उठाने के बाद भी हॉस्टल की व्यवस्था में सुधार नहीं किया जाता। इससे पहले टॉयलेट और पानी को लेकर भी बवाल हो चुका है। जबकि इस संबंध में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी दीक्षांत समारोह के दौरान छात्रों की सुविधाओं को ध्यान रखने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें: आगरा: ताजमहल पर बढ़ती जा रहीं dog bite की घटनाएं, कुत्ते ने पर्यटक पर किया हमला, जगह-जगह काटा, हड़कंप

FOOTER:
Online Jobs Apply