बरेली: 31 तक स्काई वॉक तैयार करना चुनौती, रात में काम कराने को मजदूर बढ़ाए

पाथवे पर रात में स्लैब डालने की तैयारी की, करीब चार दिन बाद कोटा स्टोन लगेगा

बरेली: 31 तक स्काई वॉक तैयार करना चुनौती, रात में काम कराने को मजदूर बढ़ाए

बरेली, अमृत विचार। शहर में पटेल चौक पर अत्याधुनिक स्काई वॉक का निर्माण चल रहा है, मगर 31 दिसंबर तक निर्माण पूरा करना किसी चुनौती से कम नहीं है। फिलहाल, सीएम की सख्ती और अफसरों के कड़े रुख के बाद एजेंसी ने मजदूरों की संख्या बढ़ाकर रात में भी कार्य शुरू करा दिया है। एजेंसी ने रात में पाथवे पर कंक्रीट की स्लैब डालने की तैयारी कर ली है। चार दिन के बाद इस स्लैब पर कोटा स्टोन बिछाना शुरू किया जाएगा।

एजेंसी के सुपरवाइजर का कहना है कि 50 लाख का जुर्माना कोई नहीं लगवाना चाहेगा। काम को तेजी से पूरा कराया जा रहा है। 31 दिसंबर तक स्काई वॉक का निर्माण कार्य पूरा होना है। कमिश्नर सौम्या अग्रवाल की सख्त चेतावनी के बाद माना जा रहा है कि कार्य तय समय में पूरा हो जाएगा। 15 करोड़ की लागत से बन रहे स्काई वॉक में जाने के लिए लिफ्टें लग चुकी हैं। स्काई वॉक यात्रियों को वॉक-वे के दोनों किनारों पर वाणिज्यिक गतिविधि से भी जोड़ेगा। बिजली वायरिंग और पाथवे पर कोटा और सीढ़ियों पर ग्रेनाइट पत्थर लगाने का काम चल रहा है।

चार लिफ्ट लगाई गईं, ट्रायल भी सफल रहा
मेगा मार्ट के पास एक-एक और चौकी चौराहे की तरफ जाने वाले मार्ग की तरफ दो लिफ्टें लगाई गई हैं। इनका ट्रायल भी किया जा चुका और यह चालू हालत में हैं। अफसर भी काम की प्रगति पर नजर रख रहे हैं।

पैदल करें खरीदारी और थक जाने पर बेंच पर आराम भी कर सकेंगे
स्काई वॉक में लोग पैदल चलने के साथ खरीदारी भी कर सकेंगे। उनके बैठने के लिए बेंच भी लगाई जाएंगी। यहां करीब 100 दुकानें बनाने की योजना है।

सात फिट ऊंची वल्लभ भाई पटेल की तांबे की प्रतिमा लगेगी
दो बार इस कार्य को पूरा करने की अवधि बढ़ चुकी है। इंजीनियरों का दावा है कि इस माह के अंत तक कार्य पूरा कर लिया जाएगा। चौराहे पर 7 फुट ऊंची सरदार वल्लभ भाई पटेल की तांबे की प्रतिमा भी लगेगी। इसके लिए प्लेटफार्म भी तैयार किया जाएगा।

तय समय पर काम पूरा करने के लिए निर्माण एजेंसी से कहा गया है। उसे जुर्माना लगने की बात भी बता दी गई है। प्रगति रिपोर्ट भी तय समय में काम पूरा करने की तरफ बढ़ रही है-निधि गुप्ता वत्स, नगर आयुक्त।

ये भी पढ़ें- बरेली: दो बार फर्म को किया डिबार, मगर ठेकेदारी अब भी चल रही

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार