गोंडा : पेट्रोल पंप मैनेजर ने हेरफेर कर 11.95 लाख रुपये हड़पे,पोल खुली तो नौकरी छोड़कर‌ भागा

पंप मालिक की शिकायत पर‌ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस  

गोंडा : पेट्रोल पंप मैनेजर ने हेरफेर कर 11.95 लाख रुपये हड़पे,पोल खुली तो नौकरी छोड़कर‌ भागा

परसपुर/ गोंडा, अमृत विचार। परसपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर स्थित शिवादीप आटो फ्यूल सेन्टर के मैनेजर ने अमानत में खयानत करते हुए 11.95 लाख रुपये हड़प लिया। पंप मालिक ने जब अभिलेखों की जांच पड़ताल की तो मैनेजर को करतूत की पोल खुल गयी। पोल खुलते ही मैनेजर मौका पाकर भाग निकला। पीडित पंप मालिक ने आरोपी मैनेजर को खिलाफ थाने में धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस आरोपी मैनेजर की तलाश में जुटी है। 

तरबगंज थाना क्षेत्र के भिखारीपुर कला गांव के रहने वाले श्याम सुन्दर सिंह सेवानिवृत्त सैनिक हैं। परसपुर करनैलगंज मार्ग पर बसंतपुर शिवादीप आटो फ्यूल सेन्टर के नाम से उनका पेट्रोल पंप है। स्वास्थ्य कारणों के चलते उन्होने पंप की जिम्मेदारी अपने रिश्तेदार अजय सिंह निवासी चौहानपुरवा लिलोई कलां थाना उमरीबेगमगंज को सौंप रखी है। 

अजय सिंह चौहान का कहना है कि उन्होंने बसंतपुर आटा थाना परसपुर निवासी राधेश्याम प्रजापति को पंप पर सेल्स मैनेजर के रूप में नियुक्त किया था। पूरे पंप के हिसाब किताब की जिम्मेदारी उसी के पास थी। इस दौरान उसने अभिलेखों में हेरफेर करते हुए 11.95 लाख रुपये का गबन कर लिया। जब उन्होने अभिलेखों की जांच पड़ताल की तो पता चला कि मैनेजर राधेश्याम ने अक्टूबर 2022 से अब तक 11.95  लाख रुपये का हेरफेर किया है। जब इस संबंध में उन्होने राधेश्याम से पूछताछ की तो उसने अपनी गलती स्वीकार करते हुए उन्हे पूरी धनराशि का चेक दे दिया। अजय का कहना है कि जब उन्होने बैंक में चेक लगाया तो वह बाउंस हो गया। इस दौरान मौका पाकर मैनेजर राधेश्याम भाग निकला। मामले में अजय सिंह ने आरोपी मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करायी है।थाना प्रभारी शेषमणि पाण्डेय ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी गयी है।

ये भी पढ़ें -Video : प्रयागराज में विधि विश्वविद्यालय का हुआ उद्घाटन, CJI बोले-ये यूनिवर्सिटी विरासत का सम्मान