पीजीआई एपेक्स ट्रामा : मरीज देखने पहुंचे तीमारदारों का हंगामा, डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट का लगा आरोप

पीजीआई एपेक्स ट्रामा : मरीज देखने पहुंचे तीमारदारों का हंगामा, डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट का लगा आरोप

लखनऊ, अमृत विचार। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान स्थित एपेक्स ट्रामा सेंटर में भर्ती मरीज को देखने आए तीमारदारों ने मंगलवार रात हंगामा किया। आरोप तो यहां तक हैं कि नशे में धुत इन लोगों ने डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट तक की। घटना की सूचना पाकर मौंके पर पहुंची पुलिस को भी आरोपितों ने अर्दब में लेने की कोशिश की, लेकिन पुलिस किसी के दबाव में नहीं आई। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल, एपेक्स ट्रामा सेंटर स्थित न्यूरो सर्जरी विभाग के वार्ड में असीम नाम का मरीज भर्ती है। आरोप है कि मंगलवार को विधायक लिखी कार से पहुंचे लोगों ने पहले तो सुरक्षा कर्मियों से अभद्रता की। सुरक्षाकर्मियों के मना करने के बाद भी लोग नहीं माने और न्यूरो सर्जरी विभाग के वार्ड में जा पहुंचे। इतने लोगों के एक साथ देखकर वार्ड में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने एक बार फिर रोका। जिस पर आरोपित भड़क गये और इस बीच समझाने आये डॉक्टर को भी नहीं बख्शा। बताया जा रहा है कि डॉक्टर का मोबाइल भी छीनकर जमीन पर पटक दिया।

पीजीआई के ट्रामा की दूसरी मंजिल पर न्यूरो सर्जरी के वार्ड में मरीज असीम चतुर्वेदी भर्ती है। मंगलवार की देर रात   विधायक लिखी कार से करीब पांच लोग मुख्य गेट पर पहुंचे। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने इन्हें रोका तो उल्टा गाली गलौच करते हुए धक्का देकर दूसरे मंजिल स्थित वार्ड में पहुंचे। वार्ड के कर्मचारियों ने एक साथ कई लोगों को रात में देख टोका, तो गाली-गलौच करने लगे। एक डॉक्टर ने विरोध किया तो उनका मोबाइल छीनकर फर्श पर फेंक दिया। इसी बीच मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत कराया है। एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई भी की है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ: सावधान, सरकार करेगी कॉल रिकार्ड ! गलत मैसेज पर होगी कार्रवाई, जानिये नये नियमों की सच्चाई