प्रयागराज: सपा के पूर्व विधायक उज्जवल रमण सिंह कल लेंगे कांग्रेस की सदस्यता, प्रयागराज सीट से लड़ेंगे चुनाव!

प्रयागराज: सपा के पूर्व विधायक उज्जवल रमण सिंह कल लेंगे कांग्रेस की सदस्यता, प्रयागराज सीट से लड़ेंगे चुनाव!

प्रयागराज, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी घोषित होने के बीच सपा के कद्दावर नेता और पूर्व विधायक उज्ज्वल रमण सिंह कांग्रेस पार्टी से प्रयागराज लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेंगे। उज्ज्वल मंगलवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे। लखनऊ में पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में वह कांग्रेस का दामन थामेंगे। उनको ज्वाइन करने के लिए लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 

बताते चलें कि सपा के कर्मठ और कद्दावर नेता कहे जाने वाले करछना से विधायक रहे उज्जवल रमण सिंह मंगलवार को कांग्रेस पार्टी की कलाई पकड़ लेंगे। उनको शामिल करने का कार्यक्रम कांग्रेस के लखनऊ पार्टी कार्यालय में आयोजित किया गया है। यह कार्यक्रम इंडिया गठबंधन के बैनर तले आयोजित किया जा रहा है। 

प्रयागराज (इलाहाबाद) लोकसभा सीट से उज्जवल रमण सिंह का चुनाव लड़ना तय हो गया है। यह भी बताया जा रहा है कि सपा के मुखिया अखिलेश यादव और कुंवर रेवती रमण सिंह की सहमति से ही उज्जवल रमण सिंह कांग्रेस में शामिल होंगे। पूर्व सांसद रेवती रमन सिंह ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

कांग्रेस के बड़े नेताओ ने रेवती रमण से की थी भेंट

उज्जवल रमण सिंह के कांग्रेस में जाने भी अटकलें कई दिनों से चल रही थी। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी के प्रभारी अविनाश पांडे और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राज ने पीजीआई में रेवती रमण से मुलाक़ात की थी। जिसके बाद उज्जवल रमण के कांग्रेस के टिकट पर प्रयागराज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर चल रही थी।

वहीं इस मामले पर अमृत विचार संवाददाता मिथलेश त्रिपाठी से टेलीफोनिक वार्ता करते हुए उज्ज्वल रमण सिंह ने प्रयागराज सीट से चुनाव लड़ने और कांग्रेस ज्वाइनिंग की बात पर कहा कि जब ज्वाइन करना है तो उसमे विरोधाभास कहां है। दोनों पार्टियों के शीर्ष सहमति से यह निर्णय किया गया है। मै पहले चुनाव नहीं लड़ना चाहता था। पार्टी का जो निर्देश हुआ है उसी के तहत प्रयागराज सीट से चुनाव लडूंगा। समाजवादी पार्टी के शत प्रतिशत लोग हमारे साथ है।

 यह भी पढे़ं: अमेठी: सीएमओ ने सीएचसी में नवजात शिशु की मौत की जांच डिप्टी CMO को सौंपी