SECR में भर्ती प्रक्रिया हुई शुरू, जल्द करें आवेदन

SECR में भर्ती प्रक्रिया हुई शुरू, जल्द करें आवेदन

बहुत से युवा जो काफी दिनों से SECR यानि साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में वैकेंसी का इंतजार कर रहे थे तो अब उनका इंतजार ख़त्म हुआ। क्योंकि SECR ने ट्रेड अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए आप भी आवेदन कर सकते हैं। चलिए जानते हैं आवेदन से जुड़ी प्रक्रिया व अन्य जानकारी के बारे में ।

कितने पदों पर होनीं है भर्ती
ट्रेड अप्रेंटिस के 733 रिक्त पदों पर भर्ती होनी है।

आवेदन करने की तारीख  
12 अप्रैल 2024 इसकी अंतिम तारीख हैं अंतिम तारीख से पहले योग्य कैंडिडेट ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। उम्मीदवारों को एक वर्ष की अवधि के लिए नियुक्ति प्रदान की जाएगी। चयन 10वीं एवं आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता 
कैंडिडेट का मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से पदानुसार 10वीं/ 12वीं/ संबंधित ट्रेड में ITI उत्तीर्ण होना आवश्यक है। 

उम्र सीमा 
इस पोस्ट के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

ऐसे करें अप्लाई 
कैंडिडेट सबसे पहले apprenticeshipindia.gov.in को ओपन करें। यहां पर Apprenticeship Opportunities में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब यहां रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस पूरा करें। अंतिम में भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

चयन प्रक्रिया का आधार 
आपकी जानकारी के लिए बता दें कुल एक वर्ष की अवधि के लिए ये नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट मैट्रिकुलेशन एवं आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। जिसके बाद सिलेक्टेड कैंडिडेट को अपरेंटिस के तौर पर अपोइंट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- IFSCA में ऑफिसर ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन