बरेली जंक्शन से पहली बार शुरू होगी मेमू ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी राहत

मेमू ट्रेन में तब्दील होगी बरेली मुरादाबाद और बरेली रोजा पैसेंजर

बरेली जंक्शन से पहली बार शुरू होगी मेमू ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी राहत
डेमो

बरेली, अमृत विचार: बरेली जंक्शन से जल्द ही मेमू ट्रेन का संचालन होगा। बरेली-मुरादाबाद और रोजा पैसेंजर ट्रेनों को मेमू ( मेन लाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) रैक में बदला जाएगा। इसके बाद पैसेंजर ट्रेनों से भी आईसीएफ कोच खत्म हो जाएंगे।

यह पहला मौका है जब बरेली जंक्शन से मेमू ट्रेन चलेगी। कुछ दिनों पहले इज्जतनगर मंडल ने भी अपनी कई ट्रेनों को मेमू में बदला है। मुरादाबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि मुरादाबाद-बरेली-मुरादाबाद के बीच रोज चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 04366 / 04365 में अब नौ आईसीएफ कोच की जगह 12 मेमू रैक को लगाया जाएगा। इसके अलावा बरेली-रोजा-बरेली के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 04380/04379 में अब सात कोच की जगह 12 मेमो कार रैक को लगाया जाएगा।

04366 मुरादाबाद-बरेली का संचालन मुरादाबाद से आठ अप्रैल से और 04365 बरेली- मुरादाबाद का संचालन बरेली से नौ अप्रैल से मेमू रैक के साथ किया जाएगा। इसके अलावा 04380 बरेली-रोजा का संचालन बरेली जंक्शन से आठ अप्रैल और 04379 रोजा-बरेली का संचालन रोजा स्टेशन से नौ अप्रैल से मेमू रैक से किया जाएगा। मेमू रैक में परिवर्तित होने के बाद शंटिंग नहीं होगी और समय बचेगा। इसके अलावा लोकल सवारियों को बेहतर यात्रा का अनुभव हो सकेगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: युवाओं के लिए सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का, जानें क्या कहते हैं विद्यार्थी?