Banda: खेलते समय तालाब में डूबे सगे भाई-बहन; मौत, शव उतराने पर हो सकी परिजनों को जानकारी, परिवार में छाया मातम

Banda: खेलते समय तालाब में डूबे सगे भाई-बहन; मौत, शव उतराने पर हो सकी परिजनों को जानकारी, परिवार में छाया मातम

बांदा, अमृत विचार। गुरुवार को हुई एक हृदय विदारक घटना में खेलते समय सगे मासूम भाई-बहन तालाब किनारे पहुंच गए और गहरे पानी में समा गए। परिजनों ने दोनो बच्चों की खोजबीन की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। शाम के समय जब शव तालाब में उतराए, तब जानकारी हो सकी। शव पानी से बाहर निकाल लिए गए। परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

कोतवाली क्षेत्र के भदेहदू गांव निवासी लक्ष्मी (6) पुत्री राजेश और उसका सगा भाई रवि उर्फ आशीष (4) शनिवार की सुबह घर के बाहर खेल रहे थे। खेलते-खेलते मासूम भाई बहन जिरवा तालाब में पहुंच गए। वहां पर गहरे पानी में डूब जाने से भाई-बहन की मौत हो गई। काफी देर के बाद मां ने दोनो बच्चों की खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला। 

शाम तकरीबन चार बजे दोनो बच्चों के शव तालाब के पानी में उतराए तो कोहराम मच गया। चीख पुकार मच गई। मोहल्ले के लोगों ने तालाब के पानी से मासूम बच्चों के शव पानी से बाहर निकाले। बच्चों के बेजान जिस्म सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए गए। वहां डाक्टरों ने देखने के बाद मृत घोषित कर दिया। कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। 

मां पान कुमारी और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतकों का पिता गुजरात के ओखा में रहकर मजदूरी करता है। उसे भी बच्चों की मौत होने की खबर दे दी गई है। इधर, नायब तहसीलदार ने कहा कि दोनो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दैवी आपदा राहत कोष से आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें -UP Board Exam Result 2024: हाईस्कूल में कानपुर के अभिषेक व खुशी ने लहराया परचम, इंटर में आदित्य ने मारी बाजी