बदायूं: गंदगी के ढेर और कीचड़ भरी नालियां बनी वार्ड 28 की पहचान, पिछले तीन माह से मोहल्ले में नहीं हुई सफाई

बदायूं: गंदगी के ढेर और कीचड़ भरी नालियां बनी वार्ड 28 की पहचान, पिछले तीन माह से मोहल्ले में नहीं हुई सफाई

बदायूं, अमृत विचार। गर्मी में संक्रामक रोग बढ़ने लगे हैं।  लोग मलेरिया, बुखार तथा अन्य बीमारियों से पीड़ित हो चुके हैं। इसके बाद भी शहर के मोहल्लों में सफाई नहीं हो रही है। करीब तीन माह से वार्ड 28 में साफ सफाई न होने की वजह से गंदगी के ढेर लग गए हैं। कूड़ा न उठने और नालियों की सफाई न होने से लोग परेशान हैं। शिकायत के बाद भी न नगर पालिका प्रशासन  इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। वहीं सभासद भी अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं।

शहर के वार्ड नंबर 28  जगह जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। कीचड़ से अटी पड़ी नालियां उफान मारने लगी हैं। खाली  पड़े प्लॉटों और सड़कों पड़ा कूड़ा न उठने की वजह से उसमें से दुर्गंध उठ रही हैं। लोगों को नाक पर कपड़ा रखकर निकलना पड़ रहा है। जिसमें सबसे अधिक हालात इस वार्ड में स्थित कादरी कॉलोनी हैं। इस कॉलोनी में कई प्लाट खाली पड़े हुए हैं। 

सड़कें कूडे से अट गईं तो लोगों ने कॉलोनी में खाली पड़े प्लाटों में कूडा डालना शुरू कर दिया। महीनों से सफाई न होने पर यहां के लोगों का कहना है कि निकाय चुनाव से पूर्व मोहल्ले में प्रतिदिन सफाई कर्मचारी आकर कूड़ा उठाकर  ले जाते थे। अब उनके दर्शन दुर्लभ हो चुके हैं।  मोहल्ले में सफाई  न होने की वजह से लोग मलेरिया, बुखार तथा अन्य संक्रामक बीमारियों से ग्रस्त हो गए हैं। 

मोहल्ले के असरार, शानू, शोबी, इमरान, जीशान, अकरम चौधरी का कहना है कि मोहल्ले में साफ सफाई और कूड़ा उठाने के लिए कई बार पालिका अध्यक्ष और ईओ से शिकायत की परंतु उन्होंने उनकी  शिकायत पर गौर नहीं किया। सभासद  भी मोहल्लेवासियों की इस समस्या से छुटकारा दिलाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। इनके द्वारा निकाय चुनाव के दौरान बड़े। बड़े वादे किए थे। लेकिन अब सभासद के सारे वादे हवा हवाई साबित हो रहे हैं। मोहल्ले के लोगों का  कहना है कि अगर  जल्द ही मोहल्ले में साफ सफाई न हुई तो कोविड जैसे हालात पैदा हो जाएंगे।

वार्ड 28 में सफाई कर्मचारी नहीं पहुंच रहे हैं। उसको दिखवाया जाएगा। साथ ही मोहल्ले की साफ सफाई कराई जाएगी। जो लोग इस कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।-अरुण कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट/ प्रभारी ईओ

ये भी पढे़ं- बदायूं: फंदे पर मिला युवक का शव, मां ने लगाया हत्या का आरोप