UP: व्यापारी की पत्नी ने भेजी ऑनलाइन तहरीर, बोली- पति को किडनैप किया, आरोपी ने किया इनकार, बोला- मेरे लाखों रुपये ठगे

खनिज अधिकारी ने कहा कि अपहरण की बात गलत है

UP: व्यापारी की पत्नी ने भेजी ऑनलाइन तहरीर, बोली- पति को किडनैप किया, आरोपी ने किया इनकार, बोला- मेरे लाखों रुपये ठगे

अमेठी निवासी एक महिला ने ऑनलाइन तहरीर भेजकर कौशांबी निवासी एक व्यक्ति पर अपने पति और मित्र के बच्चों के अपहरण का आरोप लगाया है। उधर, आरोपी ने अपहरण करने की बात से इनकार करते हुए कहा कि उससे इन लोगों ने क्रशर प्लांट के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की है।

चित्रकूट, अमृत विचार। अमेठी निवासी एक महिला ने कर्बी कोतवाली में ऑनलाइन तहरीर भेजकर कौशांबी निवासी एक व्यक्ति पर अपने पति और मित्र के बच्चों के अपहरण का आरोप लगाया है। उधर, आरोपी का कहना है कि उससे इन लोगों ने क्रशर प्लांट के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की है। आरोपी को कौशांबी थाने में बैठाया गया है। अपहरण की बात गलत है।

श्रवणपुर (अमेठी) निवासी नीतू सिंह ने कोतवाली में तहरीर भेजकर बताया है कि उसके पति आशुतोष सिंह उर्फ टिंकू (35) अपने मित्र के पुत्रों शाश्वत पांडेय (20) और निशांत पांडेय (18) के साथ 25 अप्रैल को जिला खनन कार्यालय चित्रकूट में काम से गए थे। आरोप है कि दोपहर में जैसे ही वह कार्यालय से अमेठी जाने को निकले, कार्यालय परिसर के बाहर एक बालू कारोबारी ने कुछ अन्य लोगों के साथ उनके वाहन को रोककर अपहरण कर लिया।  

इस संबंध में जब आरोपी बालू कारोबारी से बात की गई तो उसने अपहरण से इंकार किया। उसका कहना था कि आशुतोष  और विनोद शुक्ला ने क्रशर के नाम पर उससे लाखों रुपयों की ठगी की है। दोनों ने भरतकूप में एक व्यक्ति के प्लांट को अपना बताकर इसमें साझीदार बनाने का लालच दिया और कहा कि रुपये लगाने पर वह 25 फीसदी हिस्सा भी देंगे। 

उसने एक दिसंबर 2023 को 12 लाख रुपये खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। बाद में जब उसे पता चला कि यह प्लांट उसका नहीं है तो उसने रुपये वापस मांगे तो टिंकू टरकाता रहा। इस पर उसने भरतकूप थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जब उसे पता चला कि टिंकू चित्रकूट आया है तो उसने उससे बात की। इस पर टिंकू ने कहा कि कौशांबी आ रहा है, वहीं पैसा देगा। 

इस पर वह उसके साथ कौशांबी थाने गया है। उसने भी इस संबंध में तहरीर दी है। थाने में टिंकू को बैठाया गया है। उसने कहा कि टिंकू की पत्नी के सभी आरोप गलत हैं। वहीं आशुतोष की पत्नी नीतू का कहना है कि वह बालू कारोबारी को जानती तक नहीं। पति से गुरुवार को एक बार बात हुई थी। इसके बाद मोबाइल बंद हो गया था। शुक्रवार को दो बार बात हुई तो पति ने कहा कि ये लोग रुपये मांग रहे हैं।   

खनिज अधिकारी ने कहा, अपहरण की बात गलत

इस संबंध में जब जिला खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आशुतोष सिंह कार्यालय आया था। इसके बाद क्या हुआ, उनको पता नहीं। हालांकि उन्होंने बताया कि अपहरण जैसी बात गलत है। उनकी आशुतोष से बात हुई है और उसने बताया है कि वह कौशांबी थाने में बैठा है।

यह भी पढ़ें- Kannauj: स्कूलों के समय को लेकर अधिकारियों में असमंजस; एक दिन के लिए बदली टाइमिंग, आदेश से शिक्षक परेशान