बदायूं: डीएम के निरीक्षण में बंद मिला स्कूल, पूरे स्टाफ पर होगी कार्रवाई

बदायूं: डीएम के निरीक्षण में बंद मिला स्कूल, पूरे स्टाफ पर होगी कार्रवाई

बदायूं, अमृत विचार: जिलाधिकारी मनोज कुमार ने सोमवार को विकास क्षेत्र कादरचौक के परिषदीय विद्यालय सदाठेर और प्रेमी नगला का औचक निरीक्षण किया। सदाठेर विद्यालय बंद मिला। डीएम ने बीएसए को इस विद्यालय के पूरे स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है। प्रेमी नगला विद्यालय में चाहरदीवारी टूटी थी। जिसे दुरुस्त कराने को कहा गया है। यहां का आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिलने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी से आख्या मांगी है।

डीएम सबसे पहले निरीक्षण को प्राथमिक विद्यालय सदाठेर पहुंचे। विद्यालय के गेट पर ताला लगा था। डीएम ने नाराजगी व्यक्त की। बीएसए को निर्देशित किया है कि पूरे स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करें। डीएम ने ग्रामीणों से भी बात की। ग्रामीणों ने बताया कि इस विद्यालय का कोई समय नहीं है। विद्यालय कभी खोला जाता है और कभी भी बंद करके बच्चों को घर भेज दिया जाता है।

जिसके बाद डीएम ने परिषदीय विद्यालय प्रेमी नगला में बच्चों से बात करते शिक्षा के स्तर को जाना। बच्चों से विषयों से जुड़े सवाल किए। बच्चों के सही जबाव देने पर डीएम मुस्कुराते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन किया। इस विद्यालय की चाहरदीवारी टूटी मिली। डीएम ने विद्यालय की सफाई व्यवस्था, रोशनी, मध्याह्न भोजन की व्यवस्था आदि चेक की। 

उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र के समय पूर्व बंद मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी से आख्या देने को कहा। निर्देशित किया कि आंगनबाड़ी केंद्र नियमित रूप से समयानुसार खोलें और अनुमन्य खाद्य सामग्री का वितरण सुनिश्चित किया जाए।

यह भी पढ़ें- बदायूं: जिम्मेदार मौन, थम नहीं रहे खनन करती ट्रॉलियों के पहिए

ताजा समाचार