बरेली: युवक से रंगदारी मांगने के आरोपी पुलिसकर्मियों को पेश कराएं कप्तान

बारादरी के तत्कालीन इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मियों के विरुद्ध चल रहे हैं एनबीडब्लू फरार घोषित

बरेली: युवक से रंगदारी मांगने के आरोपी पुलिसकर्मियों को पेश कराएं कप्तान

बरेली, अमृत विचार। युवक से रंगदारी, मारपीट और धमकी देने के 15 वर्ष पुराने मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने बारादरी थाने के तत्कालीन निरीक्षक सुनील कुमार पचौरी, एसआई कौशल कुमार दीक्षित, कुंवरपाल सिंह, सिपाही नत्थू सिंह, प्यारे लाल, अरुण कुमार सिंह को फरार घोषित करते हुए गैर जमानती वारंट जारी किया था। अदालत ने एसएसपी को पत्र भेजकर 17 जून को आरोपी पुलिसकर्मियों को हाजिर करने का आदेश दिया है।

अधिवक्ता जितेन्द्र राणा बंटी ने बताया कि बारादरी दुर्गानगर निवासी पुष्पेन्द्र सिंह ने अदालत में अर्जी देकर बताया कि 17 अक्टूबर 2009 को जब वह गुसाईं गौटिया गया था। वहां पर मौजूद मुकेश ने गालियां दीं। मना किया तो मुकेश ने परिचितों बुलाकर लाठी डंडों से उसकी बाइक क्षतिग्रस्त कर दी। माॅडल टाउन चौकी पर पर घटना की जानकारी दी तो पुलिस ने बाइक चौकी पर मंगवा ली। 24 अक्टूबर 2009 को एनसीआर दर्ज कर ली। मुकेश को बुलाकर चौकी में पुलिस ने 10 हजार रुपये ले लिये। जब वह मॉडल टाउन चौकी पर पहुंचा तो उससे भी 10 हजार रुपये मांगे गए। उसने रुपये से मना कर दिया और अफसरों से शिकायत करने की बात कही। 

12 दिसम्बर 2009 को थाना बारादरी पुलिस ने फोन कर उसे बुलाया और कहा कि अपनी बाइक ले जाओ। वह बारादरी थाने पहुंचा तो वहां मौजूद एसआई कौशल कुमार दीक्षित, इंस्पेक्टर बारादरी सुनील कुमार पचौरी ने कहा कि लिखकर दो कि उसकी बाइक थाना बारादरी में नहीं है। मना करने पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। मामले में कोर्ट ने परिवाद दर्ज करते हुए पुलिसकर्मियों को तलब किया था। हाजिर न होने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: हादसों के सबब बने प्लेटफार्म को ठीक करने में लेना पड़ेगा 40 दिन का ब्लॉक