Fatehpur Crime: पिता ने ही की थी बेटी की हत्या...पुलिस को गुमराह करने के लिए कराई थी गुमशुदगी दर्ज, ऐसे खुल गया पूरा मामला

फतेहपुर में पिता ने बेटी की हत्या की थी

Fatehpur Crime: पिता ने ही की थी बेटी की हत्या...पुलिस को गुमराह करने के लिए कराई थी गुमशुदगी दर्ज, ऐसे खुल गया पूरा मामला

फतेहपुर, अमृत विचार। पुलिस अधीक्षक ने सप्ताह भर पूर्व हुई महिला की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए बताया कि जहानाबाद के कृपालपुर गांव के रहने वाले राजबहादुर की बेटी सम्पति देवी की शादी वर्ष 2015 में रवि निषाद पुत्र करण निषाद निवासी निमधा थाना सजेती जनपद कानपुर के साथ हुई थी। लेकिन शादी के साल बाद ही उसने ससुराली जनों के खिलाफ दहेज प्रथा मामला दर्ज कराकर मायके में आकर रहने लगी थी। 

बताया कि सम्पति के पिता राजबहादुर का खेत कृपालपुर में है, जिसके पास ही राजेश उर्फ माधव वाजपेयी निवासी सहिमलपुर थाना जाफरगंज जनपद फतेहपुर का भी खेत है। खेत पर आने जाने के दौरान सम्पति व राजेश के बीच बातचीत व मिलना जुलना होने लगा। जिसकी जानकारी राजबहादुर हो गई थी। 

उसने बेटी को काफी समझाया बुझाया व उसकी शादी हमीरपुर में तय कर दी लेकिन वह वहां शादी के लिए तैयार नही हुई। सम्पति व राजेश के सम्बंध के कारण पास पड़ोस मे काफी चर्चा होने लगी। जिससे पिता अपनी बेट से काफी नाराज रहने लगा। 17 मई की सुबह सम्पति शौच के बहाने घर से बाहर निकली तो राजबहादुर भी डंडा लेकर उसका पीछा करने लगा। 

सहिमलपुर हार बंजारत में सम्पति व राजेश बाजपेयी एक दूसरे से बातचीत कर रहे थे, कि उसी दौरान राजबहादुर को पहुंचता देख राजेश वहां से भाग गया। राजबहादुर ने बेटी के सिर व शरीर पर डंडे से हमला किया जिससे वह वहीं अचेत होकर गई थी। बाद में उसी के दुपट्टे से उसका गला भी घोंट दिया था। 

राजबहादुर अपने बचाव में थाने पहुंच कर सम्पति की गुमशुदगी दर्ज करायी और 18 मई को उसका शव मिलने के बाद साजिशन अपने बचाव में मृतका के पति रवि निषाद व गांव की जग्गी देवी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवेचना के दौरान आरोपी रवि निषाद का घटनास्थल पर आना प्रमाणित नहीं पाया गया। 

पोस्टमार्टम में कुल 12 चोटें आयी थीं। जिसमें पांच गंभीर चोट सिर पर होना पाया गया जिससे सम्पति की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो दो निर्दोष लोगों को जेल जाने से बचाया गया है। वहीं आरोपी पिता पर मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें- Fatehpur Theft: बदमाशों ने निर्माणाधीन गेस्ट हाउस में बोला धावा...तीन को बनाया बंधक, 60 कुंतल सरिया लाद ले गए

ताजा समाचार

लखनऊ: खरीददारी का झांसा देकर चार लाख के जेवर ले भागा टप्पेबाज
पीलीभीत: देवीपुरा गौशाला में खुलने लगी भ्रष्टाचार की परतें..गोवंश पर हुए खर्च का भी हिसाब नहीं! घोटाला कर गए जिम्मेदार
लखनऊ: थूक से मसाज करने वाला सैलूनकर्मी गया जेल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो
पीलीभीत: ...तो राशन की दुकानों पर 'दबंग' के लिए 50 रूपये दिलवाने के पीछे कुछ जिम्मेदार!
प्रयागराज: 3 साल के मासूम कान्हा को सौतेली मां ने गला दबाकर मार डाला, पहले भी की थी हत्या की कोशिश
पीलीभीत: ब्रह्मचारी घाट पर स्नान करने पहुंचे और गोवंश के शवों पर पड़ी नजर..फिर लगाई भाजपा चेयरमैन को कॉल, तब पहुंची टीम