देहरादून: केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला

देहरादून: केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला

देहरादून, अमृत विचार। केदारनाथ धाम में यात्रियों से भरे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। जानकारी मिली है कि क्रिस्टल के हेलिकॉप्टर का रूडल खराब हो गया था जिसके बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिग कराई।

आपको बता दें कि बीते 11 वर्षों में केदारनाथ में 10 हादसे हो चुके हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि आज शुक्रवार सुबह सात बजे क्रिटन एविएशन कंपनी के हेली ने छह यात्रियों को लेकर केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी। तकनीकी खराबी के कारण हेलिकॉप्टर को केदारनाथ हेलीपैड से लगभग 100 मीटर पहले आपातकालीन लैंडिंग कराई गई।

यात्रियों की सहायता के लिए पहुंचे अधिकारी कर्मचारीपायलट कल्पेश द्वारा सूझबूझ का परिचय देते हुए हेली को आपातकालीन स्थिति में सकुशल लैंडिंग कराया गई, जिसमें सभी श्रद्धालु सुरक्षित एवं सकुशल हैं। घटना के दौरान पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा मौके पर जाकर यात्रियों की सहायता कर उन्हें मंदिर तक पहुंचाया गया।

केदारनाथ धाम में क्रिस्टल कंपनी के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग की डीजीसीए जांच करेगा। गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया की हेलिकॉप्टर के टेल रोटर में तकनीकी खामियां आने के कारण पायलट ने बड़ी सूझबूझ से सॉफ्ट लैंडिंग की है। हेलिकॉप्टर में तमिलनाडु के छह यात्री सवार थे।