संभल: हापुड़ के गैंग ने की थी एएनएम के आवास में चोरी, दो गिरफ्तार

--रजपुरा सीएचसी परिसर में एएनएम के आवास में 17 मई को दिन में हुई थी वारदात

संभल: हापुड़ के गैंग ने की थी एएनएम के आवास में चोरी, दो गिरफ्तार

संभल/रजपुरा, अमृत विचार। रजपुरा में एएनएम के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित आवास से दिनदहाड़े लाखों की चोरी के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। वारदात को हापुड़ के गिरोह ने अंजाम दिया था। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तारी कर लिया है जबकि एक फरार है। पुलिस ने लूटे गए कुछ जेवर व नकदी के साथ ही घटना में इस्तेमाल बाइक भी बरामद की है।

एएनएम लक्ष्मी देवी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर राजपुरा में स्थित आवास में बदमाशों ने 17 मई को सुबह 10 बजे चोरी की वारदात को उस समय अंजाम दिया था जबकि लक्ष्मी देवी देवर के साथ एक गांव में टीकाकरण के लिए कई थी और पति ओंकार सिंह गाजियाबाद गए हुए थे। इसी दौरान बदमाशों ने बंद घर के ताले तोड़कर जेवर व साठ हजार की  नकदी सहित लगभग साढ़े चार लाख  रुपए का सामान चोरी कर लिया था। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अनुकृति शर्मा ने बताया कि चोरी की वारदात को हापुड़ के बदमाशों ने अंजाम दिया था।

एसएसआई ललित शर्मा के नेतृत्व में रजपुरा थाने की पुलिस टीम ने पुख्ता जानकारी के बाद अनूपशहर पुल के बाएं तरफ कुटिया के पास से चोरी की घटना में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाशों ने अपने नाम अली जान पुत्र सईद उर्फ शहीद निवासी मजीद पुरा गली नंबर 5  थाना हापुड़ हाल निवासी मोहल्ला लडपुरा आदर्श नगर कस्बा गढ़मुक्तेश्वर व नईम उर्फ सोनू पुत्र आस मोहम्मद निवासी गोजी सलाई थाना हापुड़ देहात को गिरफ्तार कर लिया।

इनके पास से चोरी किए गए जेवर में से कुछ जेवर,1500 रूपये की नगदी एक छैनी व घटना में इस्तेमाल सीबीजेड मोटरसाइकिल यूपी 14 बीजेड 0634 बरामद की गई है। पकड़े गये बदमाशों ने घटना में शामिल अपने तीसरे साथी का नाम पिंटू उर्फ विकास पुत्र मुन्नालाल निवासी चेहशोरे पापड़ वाली गई हापुड़ बताया है। पुलिस पिंटू की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

सीसीटीवी से खुला राज
संभल। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अनुकृति शर्मा ने बताया कि एएनएम के आवास पर हुई चोरी के खुलासे के लिए पुलिस ने ऑपरेशन दृष्टि के तहत आसपास क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। घटना के बाद एक कैमरे में बदमाश बाइक पर जाते नजर आये तो पुलिस उनकी गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी। बताया कि इस गिरोह को नहीं पकड़ा जाता तो यह जनपद में दूसरी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे।

शातिर  बदमाशों का है लंबा आपराधिक इतिहास
संभल। रजपुरा थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक ललित कुमार शर्मा ने बताया कि चोरी में शामिल अली जान व नईम उर्फ सोनू का लंबा आपराधिक इतिहास है। नईम उर्फ सोनू के खिलाफ कानपुर,गाजियाबाद व हापुड़ जनपदों में चोरी व अन्य अपराधों को लेकर 13 मुकदमे दर्ज हैं। इसी तरह अली जान के खिलाफ भी बांदा,गाजियाबाद व कानपुर आदि जनपदों में आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें- संभल: सड़क पर गर्मी से बेहाल हुआ मगरमच्छ, लोहे की ग्रिल फांदकर गंगा में जाने के लिए छटपटाया...वीडियो वायरल

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार