बरेली: रोडवेज में संविदा चालकों की पद पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कितना मिलेगा वेतन

बरेली: रोडवेज में संविदा चालकों की पद पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कितना मिलेगा वेतन

Roadways Driver Bharti 2024: ड्राइवर के पद पर नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए सुनहरा मौका है। जहां उत्तर प्रदेश रोडवेज की ओर से ड्राइवर के रिक्त पदों को भरने के लिए संविदा के आधार पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में पुरुष या महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

बरेली मंडल में रोडवेज को संविदा पर कम से कम 445 चालकों की जरूरत है। संविदा पर भर्ती प्रक्रिया एक माह से चल रही है, लेकिन चालक नहीं मिल रहे। अब प्रत्येक डिपो और बस स्टैंड स्तर पर सोमवार और शुक्रवार को चालकों की भर्ती कैंपों का आयोजन किया जाएगा।

बरेली क्षेत्र में चालकों की कमी है। जिसके तहत क्षेत्र को माह जून 2024 में 25 नई बसें और जुलाई में 100 बसें मिलनी है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक बसें भी प्राप्त होनी है। जिसके लिए बदायूं में चार्जिंग स्टेशन बनाए जाने के लिए कार्यवाही गतिशील है।

इन दिनों पूरे प्रदेश में चालकों की कमी है। इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को वॉक इन के लिए निर्धारित डिपो पर जाना होगा। भर्ती में शामिल होने से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें। मंडल के बरेली, रुहेलखंड, बदायूं और पीलीभीत डिपो को कम से कम 445 चालक चाहिए। 

भर्ती के लिए ये है जरुरी
संविदा चालक के लिए कक्षा आठ पास होना चाहिए। भर्ती के समय उम्र 23 वर्ष 6 माह होनी चाहिए। उसके पास कम से कम दो साल पुराना वैध हैवी ड्राइविंग लाइसेंस आवश्यक है। लंबाई कम से कम पांच फुट तीन इंच जरुर हो। आवेदन के साथ पूरा नाम और पता, माता-पिता का नाम, आधार कार्ड, शैक्षिक प्रमाणपत्रों की छायाप्रति, ड्राइविंग लाइसेंस की छायाप्रति देना अनिवार्य होगा। 

वेतन और प्रोत्साहन
संविदा चालक के लिए माह में 22 दिन ड्यूटी और पांच हजार किमी पूरे करने पर तीन हजार रुपये का प्रोत्साहन दिया जाएगा। इसके अलावा चालक को न्यूनतम 12450 रुपये वेतन और रात्रि भत्ता का भुगतान अलग से दिया जाएगा। सेवा प्रबंधक का कहना है कि बरेली मंडल में रोडवेज को संविदा पर कम से कम 450 चालकों भर्ती होनी है। संविदा पर भर्ती के लिए डिपो और तहसील मुख्यालय स्तर के बस स्टैंडों पर कैंप लगाए जाएंगे। जून के अंत तक कम से कम 125 चालकों की भर्ती का लक्ष्य है। इसकी जिम्मेदारी चारों एआरएम को दी गई है। 

ये भी पढ़ें-राजधानी में बीएड प्रवेश परीक्षा कल, लखनऊ में 15 बने केन्द्रों पर इतने अभ्यर्थी होंगे शामिल