जम्मू कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले को लेकर सौंपा ज्ञापन

बोले हिन्दू संगठन के लोग, सोनपुर में पलायन कर रहा हिंदू परिवार चिंताजनक,सवर्ण आर्मी ने भी सोनपुर की घटना को लेकर सौंपा मांगपत्र

जम्मू कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले को लेकर सौंपा ज्ञापन

प्रतापगढ़ अमृत विचार : विहिप व बजरंग दल के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में शिवखोड़ी जाते हुए तीर्थ यात्रियों पर आतंकवादी हमले की घोर निंदा की गई। दोनों संगठनों ने बुधवार को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम काे सौंपा। साथ ही कहा कि जेठवारा के सोनपुर की घटना से वहां के हिन्दू परिवार असुरक्षित महसूस कर रहे हैं यह चिंता जनक है।

ज्ञापन देने के बाद वक्ताओं ने कहा कि जेठवारा के सोनपुर में मुसलमानों के आतंक से वहां पर रह रहे हिंदू परिवार पलायन कर गए। हिंदू अपने को असुरक्षित महसूस कर रहा है। यदि तोड़-फोड़ या गंभीर घटना की पुनरावृत्ति हुई तो बजरंग दल चुप नहीं बैठेगा। सपा के लोगों को सोनपुर जाने पर रोक लगाई जाए, अन्यथा बजरंग दल भी सोनपुर पहुंचेगा। इसी क्रम में सवर्ण आर्मी ने भी सोनपुर की घटना में हिंदू परिवार की सुरक्षा को लेकर डीएम को ज्ञापन दिया। इस दौरान मंडल उपाध्यक्ष देवेंद्र मिश्र, जिलाध्यक्ष संतोष मिश्र,रोहित मिश्र,मोनू सिंह, शिवाकांत पांडेय आदि रहे। कुंडा प्रतिनिधि के अनुसार वैष्णो देवी तीर्थ यात्रा गए यात्रियों पर आतंकियों द्वारा किए गए हमले के विरोध मे विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कुंडा भरत राम को ज्ञापन सौंपा।

विहिप के जिला अध्यक्ष संजय उपाध्याय के नेतृत्व में तहसील पहुंचे लोगों ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन दिया। इस मौके पर विभाग उपाध्यक्ष सुभाष मिश्र, नागेंद्र भूषण शुक्ल, विमल मिश्र, विजय मिश्र, शिव प्रकाश त्रिपाठी, शिवाय मिश्र, शिवम आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। राधा कृष्ण मानव सेवा संस्थान ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेश कुमार शुक्ल की अगुवाई में जेठवारा के सोनपुर गांव में हुई हत्या के बाद अराजकतत्वों द्वारा चंद्रमणि तिवारी के घर पर हुई तोड़फोड़ को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम कुंडा को ज्ञापन सौंपा।

जिसमें हत्या के बाद गांवों में व्याप्त भय और अराजकता का माहौल फैलाने वालों पर मुकदमा दर्ज कर करने, चंद्रमणि व उनके पड़ोसी परिवारों को सुरक्षा मुहैया कराने, पलायन कर गए परिवारों को वापस बुलाने के साथ ही तोड़फोड़ करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की गई। इस मौके पर भुनेश्वर त्रिपाठी, सुरेश पांडेय, अरुण तिवारी, राजेश शुक्ला, मिथलेश कुमार पांडेय, प्रमोद पांडेय आदि मौजूद रहे।

पीड़ितों की निःशुल्क कानूनी मदद को आगे आया अधिवक्ता परिषद

अधिवक्ता परिषद अवध की प्रतापगढ़ इकाई के पदाधिकारियों की बैठक में निर्णय लिया गया कि परिषद पीड़ितों की मुफ्त कानूनी मदद करेगा। बतौर अतिथि परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष महेश कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रतापगढ़ में 10 दिन के अंदर कई गरीब परिवारों के यहां हत्या की घटनाएं हुई हैं, जो की अधिवक्ता नियुक्त करके मुकदमे की पैरवी करने के लिए फीस अदा करने में सक्षम नहीं है।

इसलिए अधिवक्ता परिषद की ओर से जनपद के पीड़ितों की निःशुल्क कानूनी सहायता प्रदान की जाएगी। जेठवारा सोनपुर के गरीब ब्राह्मण परिवार, अंतू के लोहंगपुर के दलित परिवार, जोगापुर के गरीब दलित परिवार व कुंडा के दलित पीड़ित परिवार की पैरवी की जाएगी। इन सभी के मुकदमे की पैरवी परिषद के फौजदारी के वरिष्ठ विद्वान अधिवक्ता से निःशुल्क कराई जाएगी। अध्यक्षता उपाध्यक्ष रवि सिंह व संचालन महामंत्री शिवेश कुमार शुक्ल ने किया। बैठक में किरण बाला सिंह, रवि सिंह, पिंटू मौर्य, विनीत शुक्ला, रूप नारायण सरोज, कुलवंत शर्मा,रजनीकांत मिश्र आदि रहे।

 

ये भी पढे़ं- पाकिस्तान के साथ लगी सीमा अभेद्य नहीं होने के कारण आतंकवाद अभी तक बरकरार: फारूक अब्दुल्ला